उत्तराखंड में बारातियों से भरा वाहन खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत

उत्तराखंड के पौड़ी जनपद में शुक्रवार शाम बारातियों से भरा एक वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा जिससे तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। गम्भीर रूप से घायल तीनों लोगों को देहरादून भेजा गया, वहीं 7 अन्य घायलों को कोटद्वार स्थित बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि लैंसडौन क्षेत्र के डेरियाखाल-रिखणीखाल मोटरमार्ग पर ग्राम नौगांव के समीप बरातियों से भरा मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। वाहन में एक बच्चे समेत 14 लोग सवार थे। दुर्घटना का कारण वाहन का ओवरलोड होना और सड़क का संकरी होना बताया जा रहा है।

घायल लोगों का कहना है कि बारात में शामिल एक युवक ने जबरन गाड़ी चलाने की जिद की। इसके बाद चालक को ड्राइविंग सीट से हटाकर वह खुद वाहन चलाने लगा, इसी दौरान करीब डेढ़ किलोमीटर आगे जाने के बाद वाहन हादसे का शिकार हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोटद्वार से लगभग 60 किलोमीटर दूर जयहरीखाल ब्लॉक की ग्राम सभा ल्वींठा के गुनियाल गांव से एक बारात रिखणीखाल ब्लॉक के ग्राम बसड़ा गई थी। शाम करीब साढ़े छह बजे बारात दुल्हन को लेकर लौट रही थी। बारात में शामिल एक मैक्स डेरियाखाल से करीब 21 किलोमीटर पहले अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

दुर्घटना में गुनियाल गांव निवासी मुकेश, कलाल घाटी निवासी नूतन गुसांई और धीरज सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को 108 सेवा सहित अन्य वाहनों से कोटद्वार बेस चिकित्सालय भेजा। लैंसडौन कोतवाली प्रभारी मोहम्मद अकरम ने बताया कि जिस जगह दुर्घटना हुई, वहां सड़क काफी संकरी है।

घायलों में अद्वैत रावत, आयुष नेगी, सुरती देवी, नरेंद्र सिंह, सरदार सिंह नेगी, शिव नंदन, कल्याण सिंह, दिनेश चंद, प्रीति रावत, दीप्ती रावत शामिल हैं। गंभीर रूप से घायल सरदार सिंह, नरेंद्र सिंह और कल्याण सिंह को देहरादून रेफर किया गया है। इस बीच विधायक दिलीप सिंह रावत ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना और डॉक्टर्स को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker