बिहार के सड़क हादसे में मां-बेटे की दर्दनाक मौत

बिहार के सुपौल में सड़क हादसे में मां-बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। एक बालू लदे ट्रक ने दोनों को उस समय कुचल दिया जब बाइक पर सवार होकर डॉक्टर के यहां जा रहे थे। इस घटना में बाइक चला रहा युवक बाल बाल बच गया। घटना शुक्रवार की सुबह सुपौल जिले के प्रतापगंज के घटहा मोड़ एनएच की है। पुलिस इस मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई कर रही है। बाइक को मृतका का भांजा अमित कुमार दास चला रहा था।

घटना के संबंध में अमित कुमार दास ने बताया कि उनकी मामी रातरानी देवी भवानीपुर दक्षिण पंचायत के वार्ड 10 की रहने वाली थी। मामा दिलीप कुमार दास रोजी रोटी के लिए पंजाब गये हुए हैं। मामी की तबियत खराब थी। वह लेकर बाइक से फारबिसगंज डॉक्टर को दिखाने जा रहा था। मामी के गोद में 15 माह का लड़का था। घटहा मोड़ एन एच सड़क पर जाने के लिए गंगसायर स्थित रेलवे ढ़ाला के पहले पहुंचे तो सामने से बालू लदी ट्रक आते देखा। उससे साड लेने के लिए बाइक को बायीं ओर घुमाया। अमित ने बताया कि बायें काटते हीं अवैध रूप से सड़क किनारे रखे गए गोबर के ढे़र पर चढ़ जाने से बाइक गिर गई। इस वजह से मामी रातरानी देवी गोद में बच्चे को लिए हुए सड़क पर दाईं तरफ गिर गई। उसी वक्त बालू लदा ट्रक रातरानी और बच्चे पर चढ़ गया दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

अमित ने बताया कि वह भी बाइक से गिरा लेकिन बाईं तरफ गोबर के ढेर पर गिरने से बाल बाल बच गया। घटना के बादआस पास के सैकड़ो लोग जमा हो गए और पहले ट्रक को घेर लिया फिर चालक तथा खलासी को पकड़ कर एक कमरे में बंद कर दिया। घटना की सूचना मृतक के परिवार में होते ही रातरानी के ससुराल में कोहराम मच गया। पांच बेटियों पर रातरानी ने 15 माह पूर्व ही घर के चिराग के रूप में बेटे को जन्म दिया था।

घटना की सूचना पीएचसी के इमटी केशरी सिंह नेपाली ने थानाध्यक्ष प्रमोद झा को दी गई। सूचना पाते ही थानाध्यक्ष प्रमोद झा पुलिसबल के साथ घटनास्थल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पहले घर में बंद चालक और खलासी को सुरक्षित अपने कब्जे में ले थाना पर भेजवाया। उसके बाद मृतक मां और बेटे की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया। ट्रक का नम्बर बी आर 0एस जी जी 3277 है। घटना से आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर कर जाम को समाप्त कराया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker