देहरादून में युवती से गैंगरेप में दो युवक गिरफ्तार

उत्तराखंड में देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार को कथित तौर पर नशीला पदार्थ पिलाकर 19 वर्षीय युवती से गैंगरेप किया गया। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीसरे नाबालिग आरोपी को पुलिस संरक्षण में रखा गया है। इस बीच, केस दर्ज करने में देरी को लेकर पीड़ित पक्ष के साथ रायपुर थाने पहुंची भीड़ ने देर शाम तक थाने का घेराव किया। इस दौरान बवाल की आशंका के चलते अन्य थानों से भी पुलिस बुला ली गई थी।

रायपुर थाना क्षेत्र निवासी एक युवती गुरुवार सुबह घर से लापता हो गई थी। परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। दोपहर बाद परिजन लाडपुर तिराहे पर पहुंचे तो यहां युवती एक मैजिक वाहन में तीन लड़कों के साथ मिली। परिजनों ने तीनों की पिटाई कर दी। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। परिजनों ने तीनों लड़कों पर युवती से गैंगरेप का आरोप लगाया। इसके बाद पीड़िता को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजकर पुलिस तीनों आरोपियों को थाने ले आई। 

परिजनों द्वारा तहरीर देने के बावजूद मुकदमा दर्ज नहीं होने पर भीड़ ने रायपुर थाने का घेराव कर दिया। पुलिस मेडिकल रिपोर्ट मिलने पर मुकदमा दर्ज करने की बात करती रही। इससे गुस्साए लोगों ने मौके पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद में पुलिस ने गैंगरेप का केस दर्ज कर लिया।

रायपुर थानाध्यक्ष प्रदीप नेगी ने बताया कि इस मामले में लाडपुर की वाल्मीकि बस्ती मैजिक ड्राइवर अभिषेक (22 वर्ष), उसके दोस्त अंकित (24 वर्ष) और 16 वर्षीय एक नाबालिग के खिलाफ नशीला पदार्थ पिलाकर युवती से गैंगरेप करने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस घटनास्थल के रूट के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही युवती के बयान दर्ज करेगी।

युवती के परिजनों की तरफ से दी गई तहरीर में कहा गया कि युवती को मैजिक में नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश किया गया। इसके बाद आरोपी उसे अपने साथ लेकर गए और गैंगरेप किया। हालांकि, पुलिस इस बात को लेकर काफी देर तक उलझी रही कि यह दुष्कर्म का मामला है या फिर गैंगरेप का मामला है। 

अतिरिक्त पुलिस और पीएसी को बुलाया गया

रायपुर थाने में लोगों की भीड़ जमा हुई तो मौके पर डालनवाला और नेहरू कॉलोनी थाने और पीएसी से फोर्स बुलाया गया। इस दौरान भीड़ को थाने से बाहर किया गया। इस बीच बाहर कई बार नारेबाजी हुई। पुलिस लगातार भीड़ को वहां से हटाने का प्रयास करती रही। थाने के अंदर मौजूद लोगों ने बाहर जाकर मुकदमा दर्ज होने की बात बताई तो इसके बाद भीड़ वहां से छंटी।

एसएसपी अजय बोले-साक्ष्य जुटाए जा रहे

एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि शुरुआती जांच में सामने आया कि घटना एक युवक ने की। दो अन्य युवक वापस लौटते वक्त उन्हें मिले थे। मामले में सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन जुटा ली गई है। अन्य साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं उनके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

लड़के के साथ युवती के जाने की बात भी आई सामने

पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपियों में अभिषेक से युवती की पहले से जान-पहचान है। अभिषेक रायपुर रूट पर मैजिक चलाता है। युवती घर से उससे मिलने के लिए पहुंची थी। दोनों रायपुर थाना क्षेत्र में जंगल क्षेत्र में गए। इस दौरान युवती की तबीयत बिगड़ी तो अभिषेक ने अपने दो साथी वहां बुलाए। जैसे ही अन्य दोनों पहुंचे तो वह मैजिक से शहर की तरफ वापस आ रहे थे। तभी युवती पक्ष के लोगों ने तीनों ने पकड़ लिया। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker