बाबर आजम के इस्तीफे के बाद छलका पूर्व कप्तान का दर्द

पाकिस्तान की सीमित ओवरों की टीम इस समय अनाथ हो गई है क्योंकि टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद से पहले से ही गर्द में दिख रही पाकिस्तानी क्रिकेट के और बुरे हाल हो गए हैं। हाल इतने बुरे हैं कि पूर्व कप्तान राशिद लतीफ को कहना पड़ा है कि उनके देश की क्रिकेट आईसीयू में है।

बीते कुछ सालों से पाकिस्तान क्रिकेट में लगातार बदलाव हो रहे हैं। कहीं मैनेजमेंट बदलता है तो कहीं कप्तान, कोच। पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। वहीं इसी साल टी20 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था।

नेतृत्व की कमी

बाबर ने बुधवार को सोशल मीडिया पर कप्तानी छोड़ने का एलान किया। इसके 12 घंटे बाद पीसीबी की तरफ से इसे लेकर आधिकारिक बयान आया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का मानना है कि पाकिस्तान में इस समय नेतृत्व करने वालों की कमी है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएफपी से बात करते हुए कहा, “हमारे यहां नेतृत्व करने वालों की कमी है। पाकिस्तान क्रिकेट इस समय आईसीयू में है और उसे कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिल रहा है।”

दूसरी बार दिया इस्तीफा

बाबर पहले तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान थे, पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था और शाहीन शाह अफरीदी को टी20 की कमान सौंपी गई थी। लेकिन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान को कोई फायदा नहीं हुआ था। इसलिए टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोबारा बाबर को कप्तान बनाया गया था।

राशिद ने कहा कि बाबर को दोबारा कप्तानी नहीं लेनी चाहिए थी और अपनी बल्लेबाजी पर ही फोकस करना चाहिए था। उन्होंने कहा, “उन्हें दोबारा कप्तानी नहीं करनी चाहिए थे। उनकी कप्तानी में न टीम अच्छा कर पा रही थी और न ही बाबर आजम रन बना पा रहे थे।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker