अनाथों को बेटियां कहने पर गुस्साया जाकिर नाइक, जानिए पूरी मामला…

विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को लेकर पाकिस्तान में भी विवाद बढ़ गया है। अनाथ लड़कियों की मदद करने वाले पाकिस्तानी एनजीओ ‘पाकिस्तान स्वीट होम फाउंडेशन’ ने अनाथ लड़कियों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें जाकिर नाइक को बुलाया गया था। लेकिन मंच पर पहुंचने के बाद जैसे ही एंकर ने लड़कियों को बेटियां कहा जाकिर नाइक गुस्से में उठकर स्टेज छोड़कर चला गया।

दरअसल, नाइक को युवा अनाथ लड़कियों को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पुरस्कार देने के लिए बुलाया गया था, लेकिन जब उन्हें सम्मान देने के लिए बुलाया गया तो वह उठकर कार्यक्रम स्थल से बाहर चले गए। स्थानीय न्यूज चैनलों के मुताबिक यह घटना तब घटी जब एंकर ने लड़कियों को बेटियाँ कहा। इस पर नाइक ने कहा कि एंकर ने जो लड़कियों को बेटियां कहा है वह गलत था। उन्होंने कहा कि आप उन्हें छू नहीं सकते यह फिर उन्हें अपनी बेटियां नहीं कह सकते।

जाकिर नाइक के अनुसार, लड़कियों को गैर-महरम माना जाता है। इस्लामिक शब्दावली के हिसाब से गैर-महरम उन इंसानों को संदर्भित करता है जो पास से संबंधित नहीं होते, या फिर जिनको आप जानते नहीं हैं। इस प्रकार ऐसे लोग शादी के लिए पात्र हो जाते हैं।

पाकिस्तानी अखबार द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, जाकिर नाइक इस्लामाबाद, कराची और लाहौर सहित प्रमुख पाकिस्तानी शहरों में सार्वजनिक भाषणों को देने वाले हैं। अपनी बातचीत के अलावा, नाइक से अपनी यात्रा के दौरान शुक्रवार की प्रार्थना सभाओं का नेतृत्व करने और उन्हें संबोधित करने की उम्मीद है।

इससे पहले भारत के भगोड़े जाकिर नाइक का पाकिस्तानी सरकार ने रेड कार्पेट स्वागत किया। नाइक ने पाकिस्तान पहुंचकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उप प्रधानमंत्री इशाक डार से भी मुलाकात की। भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा उसके खिलाफ कानूनी जांच शुरू करने के बाद वह 2016 से ही मलेशिया में रह रहा है। एनआईए ने उस पर गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker