हिजबुल्लाह चीफ की मौत के 7 दिन के अंदर पैदा हुए 100 नसरल्लाह

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पर कई मुस्लिम देशों ने चिंता जाहिर की। हिजबुल्लाह चीफ की मौत पर आक्रोशित लोगों ने कहा था इजरायल अगर एक हसन नसरल्लाह को मारेगा तो हजारों लोग उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए तैयार होंगे। इसी बीच इराक में लगभग 100 नवजात बच्चे का नाम नसरल्लाह रखा गया है।

इराक के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। मंत्रालय ने कहा कि नसरल्लाह नाम वाले 100 बच्चों के जन्मों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। बता दें कि इराक के लोगों ने हसन नसरल्लाह के सम्मान में यह कदम उठाया है।

दहियेह में मारा गया था नसरल्लाह

बीते 27 सितंबर को हिजबुल्लाह चीफ को बेरूत के दहियेह में इजरायली सेना ने मार गिराया था। हिजबुल्लाह चीफ की मौत के बाद ईरान ने भी इजरायल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इजरायली सेना ने दावा किया है कि बेरूत में अपने हमलों में उसने हसन नसरल्लाह के साथ हिजबुल्लाह के 20 से अधिक कई बड़े आतंकवादियों को मार गिराया।

‘दम घुटने से हुई नसरल्लाह की मौत’

नसरल्लाह की मौत को लेकर इजरायल के चैनल 12 ने एक बड़ा दावा किया है। चैनल का कहना है कि नसरल्लाह की मौत दम घुटने की वजह से हुई है।

बता दें कि नसरल्लाह जिस बंकर में मौजूद था, उसपर इजरायल ने ताबड़तोड़ हवाई हमले किए। बंकर में जहरीली गैस घुस आई। गैस की वजह से धीरे-धीरे नसरल्लाह ने दम तोड़ दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker