MP में फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में अलर्ट हुआ जारी

मध्य प्रदेश में एकबार फिर मौसम बिगड़ने वाला है। मौसम विभाग ने एमपी के कई जिलों में कुल चार दिन तक मौसम के खराब रहने का पूर्वानुमान जारी किया है। IMD ने अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि एमपी के कुछ हिस्सों में बुधवार को भी मौसम खराब रहेगा। इस रिपोर्ट में जानें 6 अक्टूबर तक का हाल…

IMD की मानें तो दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश और उसके आसपास के इलाकों में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है। इस साइक्लोनिक सर्कुलेशन से म्यांमार तट से होते हुए उत्तरी अंडमान सागर तक एक ट्रफ देखी जा रही है। इसके प्रभाव से 4 अक्टूबर के आसपास उत्तरी बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास के इलाकों पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश के खरगौन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ और धार जिलों में छिटपुट तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बौछारें या बारिश पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया है।

यही नहीं तीन अक्टूबर को बड़वानी, खरगौन, खंडवा और बुरहानपुर जिलों के अलग-अलग हिस्सों में भी गरज-चमक के साथ बारिश या बौछारें पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने पांच और छह अक्टूबर को पूर्वी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जारी किया है।

मौसम विभाग ने पांच अक्टूबर को छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, डिंडोरी, उमरिया, शहडोल और अनुपपुर जिलों के अलग-अलग हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश या बौछारें पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया है। छह अक्टूबर को पन्ना, सतना, कटनी, उरिया, शहडोल, अनुपपुर, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी कटनी और जबलपुर में मौसम खराब रहेगा। इन जिलों के अलग अलग हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश या बौछारें पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker