बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी से पहले भारतीय टीम से बाहर हो सकते है मोहम्‍मद शमी, जानिए वजह…

भारतीय टीम को बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी से पहले करारा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब के दौरान घुटने में समस्‍या हो गई है। जानकारी के मुताबिक शमी के घुटने में सूजन आई है। पता हो कि शमी एनसीए में टखने की चोट से उबरने में जुटे हुए थे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2023 वर्ल्‍ड कप फाइनल के बाद से कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है। भारतीय टीम नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जिसमें शमी की वापसी की उम्‍मीद थी। इससे पहले वह बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी का मैच खेलने वाले थे।

शमी को ठीक होने में लगेगा समय

द टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक शमी को घुटने में सूजन आई है, जिससे ठीक होने में उन्‍हें छह से आठ सप्‍ताह का समय लग सकता है। एक बीसीसीआई सूत्र ने टीओआई से कहा, ”शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी थी और वह लय में दिख रहे थे। वह जल्‍द ही प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की राह पर दिख रहे थे। मगर हाल ही में उन्‍हें घुटने में चोट लग गई। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी चोट पर निगरानी रखे हुए है और उन्‍हें ठीक होने में कुछ समय लग सकता है।”

उन्‍होंने आगे कहा, ”शमी की चोट एनसीए की मेडिकल टीम के लिए भी जोरदार झटका है। वह साल भर से ज्‍यादा समय से उनकी चोट पर काम कर रहे हैं। एनसीए का सर्वश्रेष्‍ठ कार्यभार प्रबंधन प्रणाली है। मेडिकल टीम ने शमी को मैदान पर वापसी कराने के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास किया।”

शमी पहले भी हुए परेशान

याद दिला दें कि शमी को 2015 में घुटने में चोट लगी थी और उन्‍होंने इस समस्‍या के साथ ही वर्ल्‍ड कप खेला था। वैसे, घुटने की चोट शमी को लंबे समय तक खेल से दूर रख सकती है। भारतीय टीम उम्‍मीद करेगी कि शमी जल्‍दी ठीक होकर मैदान पर वापसी करें। अगर शमी समय से फिट हुए तो फिर उनको बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड में शामिल किया जा सकता है।

भारत का टेस्‍ट कार्यक्रम

भारतीय टीम नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। इससे पहले वह घरेलू जमीन पर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम फिर ऑस्‍ट्रेलिया में पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में हिस्‍सा लेगी, जिसका पहला टेस्‍ट 22 नवंबर से शुरू होगा। भारतीय टीम का लक्ष्‍य डब्‍ल्‍यूटीसी 2025 फाइनल में जगह बनाने पर है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker