मुरादाबाद में पुलिस वालों पर युवक की हत्या का आरोप

  • मारपीट में एक जवान बेहोश, चार के खिलाफ एफआईआर

लखनऊ, मुरादाबाद में ग्रामीणों और पुलिस कर्मियों के बीच भिड़ंत हो गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने एक शख्स की हत्या कराई है। इस दौरान ग्रामीणों की ओर से पथराव किया गया है। ट्रैक्टर के नीचे दबकर ग्रामीण की संदिग्ध मौत से गुस्साये ग्रामीणों ने पुलिस टीम को घेरा लिया।ग्रामीणों ने पुलिस जीप की हवा निकाल दी।ग्रामीणों का आरोप पुलिस वालों ने अवैध वसूली के लिए खाली ट्रैक्टर ट्रॉली का जीप से पीछा किया जिससे हादसा हुआ।पुलिस वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए लोगों ने कहा कि खेत से मिट्टी उठा कर प्लॉट में भरवा रहे किसान की ट्रैक्टर के नीचे दबने से मौत हुई।लोकेश उर्फ सोनू की संदिग्ध मौत का मामला ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के गांव की तरफ का है।

ग्रामीण की मौत से गुस्साए लोगों ने पुलिस टीम पर हमला किया।ग्रामीणों ने घेर कर भीड़ ने पुलिस वालों को पीटा। एक सिपाही भीड़ की पिटाई से बेहोश हो गया। मौत के मामले में चार पुलिस वालों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। दो नामजद और दो अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज हुआ है। मृतक के परिजनों की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि लोकेश कुमार रात्रि लगभग 2 बजे ट्रैक्टर ट्राली लेकर खेत पर जा रहा था तभी 2 बजकर 38 मिनट पर ग्राम प्रधान केशव कुमार के पास फोन आया कि मैं थाने से बोल रहा हूं। लोकेश कुमार उर्फ मोनू ट्रेक्ट्रर से मिट्टी डालने का काम रहा है। ग्राम प्रधान ने कहा कि मुझे मालूम नहीं है,मैं फोन करके पता करता हूं।

ग्राम प्रधान ने लोकेश से पता किया कि तुम कहां हो लोकेश ने बताया कि मैं अपने खेत पर जा रहा हूं ,तभी प्रधान ने इसके घर वालो से सम्पर्क कि कि तुम कहां हो?एफआईआर के अनुसार मृतक के परिजन ने दावा किया कि हम रास्ते में निकले थे कि तभी सफेद रंग की गाडी हमे रास्ते मे मिली जिसमे 4 पुलिसकर्मी बैठे थे ,आगे बैठे 2 पुलिस वालो की पहचान हमें थी ,जिसमें अनीस सिपाही व नरेश सिपाही थे व अन्य 2 और पुलिसवाले पीछे बैठे थे।जब हमने उनसे पूछा कि साहब कहां से आ रहे हो तो उन्होंने कहा कि लोकेश नाम का लड़का ट्रैक्टर लेकर भाग रहा था हम उसका पीछा कर रहे थे और कहकर चले गये।एफआईआर में कहा गया है कि हम खेत पर पहुंचे तो कहा लोकेश मौजूद नहीं था। हमने इधर उधर देखा तो लोकेश का कहीं हीं था। तब हमने सोचा कि किसी के यहां काम करने चला गया होगा। जब काफी समय तक घर नही आया तो हम और परिवार वालो ने तब तलाश करना शुरू कि तो सड़क से लगभग नहर को जाते हुए नहर से 50 मीटर अन्दर कोहराम सिहं के खेत के पास मृत अवस्था मे मिला।

आरोप है कि उपरोक्त शख्स लोकेश से पैसे लेकर मिट्टी खटान कराते थे लेकिन जब लोकेश ने मना किया तो उसे जान से मारन की धमकी देते थे और कहते थे हम तुझे झूठे केस में फसांकर तेरा टैक्टर सीज करा देगें।जब उक्त ने लोकेश का पीछे किया तो वह डर कर ट्रैक्टर लेकर भागने लगा तो उन्होंने ने लोकेश के साथ ही मारपीट कर उसे मौत के घाट उतार दिया व उसका शव टैक्टर के नीचे दबाकर मौके से फरार हो गये।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker