ओडिशा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, मैट्रिक उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

ओडिशा राज्य में पुलिस कांस्टेबल के 1360 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस 23 सितंबर से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी मैट्रिक उत्तीर्ण हैं और पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं उनके पास सुनहरा मौका है। ऐसे अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 18 अक्टूबर 2024 तक ऑफिशियल वेबसाइट odishapolice.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का लिंक दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप सीधे एप्लीकेशन प्रॉसेस पूर्ण कर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

ओडिशा सिपाही भर्ती 2024 में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ओडिशा या इसके समकक्ष बोर्ड से 10th क्लास/ मैट्रिकुलेशन उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 23 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में आरक्षित वर्ग को नियमनुसार छूट छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

  • ओडिशा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट odishapolice.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Registration for Odisha Sepoy/Constable in OSAP/IR Bn in Odisha Police लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद नए पोर्टल पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।
  • Odisha Police Constable Recruitment 2024 Online Form
  • नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है। आवेदन के बाद किसी भी प्रकार की हार्ड कॉपी भेजने की आवश्यकता नहीं है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker