छत्तीसगढ़ में आसमान से बरसी मौत, बिजली गिरने से नौ लोगों की मौत और 9 झुलसे

छत्तीसगढ़ में खराब मौसम के बीच आसमानी बिजली ने कहर बरपा दिया है। 24 घंटे के भीतर राज्य के दो जिलों में बिजली की चपेट में आकर 9 लोगों की मौत हो गई तो इतने ही बुरी तरह झुलस गए हैं। सोमवार को छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। मृतकों में कुछ स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। एक दिन पहले ही जांजगीर-चांपा में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 8 झुलस गए थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के सोमनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोरातराई गांव में सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे आकाशीय बिजली गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा, ‘शुरुआती जानकारी के अनुसार, बिजली गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा, एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’

उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक वह और राजनांदगांव के जिलाधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

जांजगीर-चांपा में पिकनिक मना रहे लोगों पर गिरी बिजली

रविवार को छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक नाबालिग की मौत हो गई जबकि 8 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 22 लोग पिकनिक मनाने के लिए गए हुए थे। उनका एक ग्रुप पेड़ के नीचे बैठा था तभी अचानक मौसम ने करवट ली और बारिश शुरू हो गई एक पेड़ पर आकाशीय बिजली गिर गई। इस दौरा 11 वर्षीय चंद्रहास की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य 8 लोग झुलस गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker