दिल्ली की सबसे युवा सीएम बनी आतिशी, 5 कैबिनेट मंत्रियों ने भी लिया शपथ

नयी दिल्ली आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता आतिशी ने आज राज निवास में एक समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें उप-राज्यपाल वी.के. सक्सेना ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही ‘आप’ लगातार चौथी बार दिल्ली में सरकार का गठन किया। ब्ड आतिशी के साथ अन्य 5 मंत्रियों ने भी पद की शपथ ली। जिसमें ‘आप’ द्वारा घोषित नई कैबिनेट में गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और सुल्तानपुर माजरा से विधायक मुकेश अहलावत ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली।

आतिशी देश की 17वीं महिला मुख्यमंत्री होंगी। आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली को आज नया मुख्यमंत्री मिल गया है। उपराज्यपाल सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में आतिशी दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लिया। बता दें कि केजरीवाल के इस्तीफे से पहले आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक में आतिशी को नया नेता चुना गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने वाली आम आदमी पार्टी की आतिशी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद तीसरी महिला नेता होंगी। आतिशी ने आम आदमी पार्टी में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाई। वह 2013 में चुनावी डेब्यू करने वाली आम आदमी पार्टी का पहला मैनिफेस्टो तैयार करने वाली घोषणापत्र मसौदा समिति की भी सदस्य रहीं और शुरुआती दिनों में पार्टी की नीतियों को आकार देने में अहम भूमिका निभाई। आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता के रूप में भी आतिशी ने प्रमुख मंचों पर मजबूती से पार्टी का पक्ष रखा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker