सपा विधायक जाहिद बेग के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज, पेशी के दौरान दरोगा की वर्दी फाड़ने का आरोप

भदोही से समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग पर पुलिस ने एक और शिकंजा कसा है। जाहिद पर गुरुवार को सरेंडर करने के दौरान दारोगा से मारपीट करने और वर्दी फाड़ने का आरोप लगा है। पुलिस ने जाहिद समेत सपा के 50 अज्ञात लोगों पर ज्ञानपुर कोतवाली में केस दर्ज किया है। वहीं, सपा विधायक को भदोही जेल से नैनी जेल भेजा गया है। एक दिन पहले गिरफ्तार बेटे जईम बेग को वाराणसी जेल भेजा गया है। विधायक के घर पर नाबालिग नौकरानी की फांसी से लटकती लाश मिली थी। इसी के बाद विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने जाहिद बेग को गिरफ्तार करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली थी। इसी बीच गुरुवार को जाहिद बेग अदालत में सरेंडर के लिए पहुंच गए। पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो फोर्स पहुंच गई। विधायक को कोर्ट के बाहर ही गिरफ्तारी की कोशिश में पुलिस से जाहिद और उनके समर्थकों की झड़प हो गई। इसी को लेकर ज्ञानपुर कोतवाली में दारोगा अवधेश सिंह यादव की तहरीर पर केस दर्ज किया गया।

तहरीर में बताया गया है कि दिनांक 19.9.24 को न्यायालय भ्रमण पर था। इसी दौरान SHO द्वारा वताया गया कि भदोही कोतवाली के मुकदमें में भदोही विधायक न्यायालय मे आत्मसमर्पण का प्रयास करेगें। उनके विरुद्ध पहले से ही वारण्ट जारी हुआ है। SHO ने न्यायालय सुरक्षा में लगे कर्मचारियों के साथ गेट नंबर तीन के सामने सड़क पर वाहर चेकिंग में लगाया गया था। इसी दौरान 12 बजे 40-45 की सख्या में विधायक जाहिद बेग अपने समर्थकों के साथ न्यायालय के वाहर सड़क पर पहुंचे। इस दौरान विधायक जाहिद वेग को गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया। इस पर विधायक और उसके समर्थकों ने मेरे और अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट और धक्कामुक्की करते हुए मेरी वर्दी फाड़ दी गई। मुझे विधायक को गिरफ्तार नहीं करने दिया गया। उनके समर्थक विधायक को तेजी से न्यायालय गेट के अन्दर ले गए।

गौरतलब है कि सपा विधायक के मलिकाना मोहल्ला स्थित आवास पर आठ सितंबर की रात 17 वर्षीया नौकरानी ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाने (हैंगिंग) की बात सामने आयी थी। अगले दिन 10 सितंबर को डीएम के आदेश पर श्रम विभाग की टीम ने विधायक आवास पर छापा मार नाबालिग नौकरानी बरामद की थी। न्यायालय बाल कल्याण समिति के आदेश पर सपा विधायक जाहिद बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग पर नाबालिग नौकरानी को आत्महत्या के लिए उकसाने और बालश्रम कानून उल्लंघन का केस दर्ज किया गया था।

पुलिस-वकील झड़प से कोर्ट भी हुआ था नाराज, अफसरों को फटकार

सपा विधायक जाहिद बेग के सरेंडर के दौरान गुरुवार को परिसर में बवाल और पुलिस-वकीलों में झड़प से कोर्ट भी नाराज हुआ। कहा कि गिरफ्तारी गेट के बाहर होनी चाहिए थी। कैंपस में ऐसी गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोर्ट ने अफसरों और जवानों को फटकार लगाई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker