IND vs BAN: बांग्लादेश के युवा गेंदबाज हसन महमूद ने पहले सेशन में लिए तीन बड़े विकेट

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN 1st Test) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट का आगाज आज से हो गया है।

पहले टेस्ट में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बांग्लादेश के युवा गेंदबाज हसन महमूद ने मैदान पर उतरते ही महफिल लूट ली।

हसन महमूद ने पहले सेशन में ही तीन बड़े विकेट चटकाए और भारत के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त किया।

Hasan Mahmud के आगे भारत की ‘तिकड़ी’ हुई पस्त

दरअसल, चेन्नई में सुबह आसमान में बादल छाए हुए थे, जिसकी वजह से तेज गेंदबाजों को पहले सेशन में खूब फायदा मिला। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर भारतीय बैटर्स रन बनाने को संघर्ष करते हुए नजर आए।

सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका लगा। रोहित बांग्लादेशी पेसर हसन महमूद के जाल में फंसे। हसन ने रोहित को नजमुल शांतो के हाथों कैच आउट कराया। इस दौरान रोहित सिर्फ 6 रन ही बना सके।

इसके बाद हसन महमूद ने शुभमन गिल को अपना शिकार बनाया। हसन ने गिल को शून्य पर पवेलियन भेजा। गिल के बाद विराट कोहली भी हसन से बच नहीं पाए और महज 6 रन बनाकर वह भी पवेलियन लौटे।

हसन महमूद ने फिर टेस्ट टीम में 632 दिनों बाद वापसी करने वाले पंत को चलता किया। पंत 39 रन बनाकर आउट हुए।

Hasan Mahmud: कौन हैं हसन महमूद?

हसन महमूद का जन्म 1999 में लक्ष्मीपुर में हुआ। हसन महमूद बांग्लादेश के पेसर हैं, जो गेंद की रफ्तार के साथ स्विंग कराने जानते हैं। 2020 में डेब्यू करने वाले हसन कम समय में बांग्लादेश टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं।

दाएं हाथ के इस पेसर ने तीनों फॉर्मेट में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है। जनवरी 2021 में उन्होंने बांग्लादेश के लिए वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया। उसके बाद उन्हें टेस्ट टीम से डेब्यू करने का मौका मिला।

महमूद आज अपने करियर का चौथा टेस्ट मुकाबला खेल रहे हैं। भारत से पहले पाकिस्तान के खिलाफ हसन ने  दो मैचों में 8 विकेट हासिल किए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker