बारिश के कारण गिरा कच्चा मकान, मलबे में दबकर महिला समेत 3 घायल

जालौन में मूसलाधार बारिश के कारण एक कच्चा मकान जमीनदोज हो गया। इस हादसे में महिला सहित 3 लोग दब गए। हादसे को देखकर इलाके में हड़कंप मच गया। इस हादसे के बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मलवे में दबे महिला और उसके दोनों बच्चों को रेस्क्यू कर बहार निकाला और तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है, वहीं मौके पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे गए, जो मामले की जांच में जुटे हैं।

घटना कोंच कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अंडा आनंद नगर की है। बता दें कि मंगलवार को शुरू हुई मूसलाधार बारिश के कारण बुधवार सुबह अंडा गांव के रहने वाले गजराज वाल्मीकि का कच्चा मकान गिर गया, जिसकी चपेट में उसकी पत्नी रानी तथा 16 वर्षीय पुत्र देव और 15 वर्षीय पुत्र दीपक आ गया, तीनों कच्चे मकान के मलवे में दब गए। इस घटना को देख इलाके में हड़कंप मच गया, तत्काल परिवार के लोग मौके पर पहुंची, जिन्होंने ग्रामीणों की मदद से सभी को बाहर निकाला और तत्काल इलाज के लिए कोंच के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोंच में भर्ती कराया। वहीं इस हादसे की जानकारी जैसे ही एसडीएम कोंच ज्योति सिंह और सीओ अर्चना सिंह, तहसीलदार वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता को हुई वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने हादसे की जानकारी ली।

साथ ही मौके का मुआयना किया, इस दौरान परिजनों का कहना है कि बगल में एक पक्के मकान की दीवार में दरार थी, बारिश के कारण वह दीवार उनके कच्चे घर पर गिर गई, जिस कारण उनका कच्चा मकान गिरा है और यह हादसा हुआ है, फिलहाल प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की रही है, जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker