लगातार 6 दिनों तक इन शहरों के बैंक रहेंगे बंद, देंखे लिस्ट…

सितंबर के महीने में रविवार और शनिवार को छोड़कर कई त्योहार की वजह से बैंकों में छुट्टी रहेगी। हाल ही में गणेश चुतुर्थी के मौके पर कई शहरों के बैंक बंद थे, वहीं कई शहरों में बैंक सामान्य तौर पर कार्य कर रहे थे। ऐसे में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) भी लोगों को सलाह देता है कि वह बैंक हॉलिडे लिस्ट (Bank Holiday List) चेक करने के बाद ही बैंक जाएं।

अगर बात बैंक हॉलिडे की हो रही है तो बता दें कि आरबीआई द्वारा जारी सितंबर बैंक हॉलिडे लिस्ट (September 2024 Bank Holiday List) के हिसाब से 13 से 18 सितंबर तक बैंक में छुट्टी रहने वाली है। हालांकि, यह हॉलिडे सभी शहरों में नहीं रहेगी। आइए, जानते हैं कि 13 से 18 सितंबर यानी 6 दिन किन शहरों के बैंक में कोई काम नहीं होगा।

किन शहरों के बैंक में रहेगी छुट्टी

तारीखदिनकारणस्थान
13 सितंबर 2024शुक्रवाररामदेव जयंती/तेजा दशमीराजस्थान
14 सितंबर 2024दूसरा शनिवारसाप्ताहिक अवकाशसभी जगह
साप्ताहिक अवकाशसभी जगह
16 सितंबर 2024सोमवारईद-ए-मिलादअहमदाबाद, बेलापुर,बेंगलुरु, ऐजवाल ,चेन्नई, देहरादून, हैदराबाद, इंफाल, जम्मू, कोची, कानपुर,लखनऊ, मुंबई, नागपुर,नई दिल्ली, रांची, श्रीनगर, तिरुवनंतपुरम
17 सितंबर 2024मंगलवारइंद्र जात्रासिक्किम
18 सितंबर 2024बुधवारश्री नारायण गुरु जयंतीकेरल

सितंबर में बाकी किस दिन बंद रहेगा बैंक

18 सितंबर के बाद भी कई मौके पर बैंकों में छुट्टी रहेगी। आपको बता दें कि आरबीआई के बैंक हॉलिडे लिस्ट के हिसाब से 20 सितंबर को जम्मू और श्रीनगर के बैंक बंद रहेंगे। 21 सितंबर को कोची और तिरुवनंतपुरम के बैंकों में कोई कामकाज नहीं होगा। वहीं, 22 सितंबर को सभी बैंक बंद रहेंगे। 23 सितंबर को जम्मू और श्रीनगर के बैंक में छुट्टी रहेगी। 28 और 29 सितंबर सभी बैंकों में छुट्टी रहेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker