छत्तीसगढ़ के कई जिलों में जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी, जानिए IMD का अपडेट…

छत्तीसगढ़ में जोरदार बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में जोरदार बारिश की चेतावनी जारी की है। कुछ जिलों में मध्यम से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में अगले चार दिनों तक झमाझम बारिश होती रहेगी। इस दौरान सूबे के अलग-अलग हिस्सों में मौसम खराब रहने की संभावना है। किस जिले में कैसा रहेगा मौसम इस रिपोर्ट में जानें..

एक्टिव मौसम प्रणाली पर नजर डालें तो पाते हैं कि बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम और उससे सटे मध्य भाग पर एक निम्न दबाव क्षेत्र बना हुआ है। इसके धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ने और 8 सितंबर को आसपास बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी भाग, उत्तरी ओडिशा पर डिप्रेशन में तब्दील होने की संभावना है। इसके बाद अगले 3 दिनों के दौरान इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा, झारखंड और उससे सटे उत्तरी छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के कोरबा, गरियाबंद, कबीरधाम, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, दंतेवाड़ा, सुकमा और कांकेर जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं सरगुजा, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है।

वहीं गरैला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, रायगढ़, सरंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती, जांजगीर, रायपुर, बलोदाबाजार, मुंगेली, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव और मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, बीजापुर, नारायणपुर और महासमुंद जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में 8 सितंबर को भी मौसम खराब रहेगा। IMD ने कोरिया, कोरबा, गरियाबंद, धमतरी, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। सरगुजा, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। वहीं गरैला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, रायगढ़, सरंगढ़-बिलाईगढ़, रायपुर, सक्ती, मुंगेली, जांजगीर, रायपुर, बलोदाबाजार, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, बस्तर और कोंडागांव जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker