69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों ने घेरा डॉ. संजय निषाद का आवास

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी है। अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर अपना पक्ष रख रहे है। कल सीएम योगी आदित्यनाथ अभ्यर्थियों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले आज यानी शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने यूपी सरकार के मंत्री डॉ. संजय निषाद के आवास का घेराव किया है।

अभ्यर्थियों ने उनके आवास के सामने धरना प्रदर्शन और नारेबाजी की है। जानकारी के मुताबिक, आज अभ्यर्थियों ने यूपी सरकार के मंत्री डॉ. संजय निषाद के आवास के सामने प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। अभ्यर्थियों ने सरकार पर भर्ती में आरक्षण का घोटाला करने का आरोप लगाया है और पिछड़े वर्ग और अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग की है। बता दें कि इसके पहले अभ्यर्थियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री ओम प्रकाश राजभर और आशीष पटेल के आवास का भी घेराव किया।

ओपी राजभर ने अभ्यर्थियों से मुलाकात की। उन्होंने अभ्यर्थियों से शिकायत पत्र लिया। फिर उनकी मांग को सुना। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीएम योगी पर भरोसा रखिए आप को न्याय मिलेगा। बता दें कि 69000 शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी सेवा सुरक्षा आदि को लेकर रिट दायर की थी। रवि सक्सेना आदि की इस रिट पर 9 सितंबर को चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी। अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थी विनय पांडेय ने बताया कि इस मामले में कई रिट हुई हैं। उम्मीद है कि सभी पर एक साथ 9 सितंबर को सुनवाई होगी। इसमें एक ही भर्ती में कई बार आरक्षण का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से शनिवार की शाम को गोरखपुर में मिलेंगे। इस संबंध में पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर व लखनऊ प्रशासन ने अभ्यर्थियों को सूचना दे दी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker