दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश से जलभराव, IMD ने येलो अलर्ट किया जारी

दिल्ली के साथ एनसीआर के कई हिस्सों में बुधवार को झमाझम बारिश हुई। इससे मौसम कूल-कूल हो गया और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान दिल्ली के साथ एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। IMD का कहना है कि गुरुवार को भी दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। इसको लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। इससे मौसम सुहावना बना रहेगा।

एक दिन पहले ही मौसम विभाग ने दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के इलाकों में बुधवार को जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया था। दिल्ली के साथ ही एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में बुधवार दिन चढ़ने के साथ ही घने बादलों ने आसमान को ढक लिया। दोपहर दो बजे के आसपास गरज चमक के साथ दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होने लगी। 

इससे दिल्ली के साथ ही एनसीआर के कुछ हिस्सों में जलभराव देखने को मिला। पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण, मध्य, उत्तर, नई दिल्ली समेत दिल्ली के कई हिस्सों में जबकि नोएडा और गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम देखा गया। बारिश से गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में जलभराव से लोग जूझते नजर आए। गुरुग्राम के रेलवे रोड मार्केट में सड़क पर घुटनों तक पानी भर गया। बारिश के दौरान तेज हवा भी चली जिससे मौसम कूल-कूल हो गया। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

IMD ने दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही बिजली चमकने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। आईएमडी ने दिल्ली के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। यह खराब मौसम की आशंका को दर्शाता है, जिससे जन-जीवन प्रभावित हो सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर में गुरुवार को भी ऐसी बारिश देखी जा सकती है। गुरुवार को भी दिल्ली एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को भी दिल्ली के साथ ही एनसीआर के इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। छिटपुट हल्की बारिश भी देखी जा सकती है। हालांकि इसको लेकर किसी प्रकार का अलर्ट जारी नहीं किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो शनिवार, रविवार और सोमवार को भी दिल्ली एनसीआर में मौसम कमोबेश शुक्रवार जैसा ही रहेगा। इस दौरान बूंदाबांदी या फुहारें पड़ सकती हैं। मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि आसमान में छिटपुट हल्के बादलों की आवाजाही देखी जा सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker