ITBP में कॉन्स्टेबल पदों पर पुनः शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, 29 सितंबर तक फॉर्म भरने का मौका

इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस (ITBP) की ओर से कॉन्स्टेबल (ट्रांसपोर्ट/ केनेलमैन) एवं हेड कॉन्स्टेबल (वेटरिनरी) पदों के लिए एप्लीकेशन विंडो पुनः ओपन कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे अब 30 अगस्त से 29 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से भरा जा सकता है।

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले 12 अगस्त से शुरू की गई थी। ऐसे में जो अभ्यर्थी पहले इसमें शामिल होने के लिए आवेदन कर चुके हैं उन्हें पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में कॉन्स्टेबल एनिमल ट्रांसपोर्ट पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10th/ मैट्रिक उत्तीर्ण किया हो। हेड कॉन्स्टेबल ड्रेसर वेटरिनरी और कॉन्स्टेबल केनेलमैन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार 10वीं उत्तीर्ण करने के साथ आईटीआई/ पैरा वेटरिनरी कोर्स/ वेटरिनरी में सर्टिफिकेट या डिप्लोमा प्राप्त किया हो। इसके अतिरिक्त 10 सितंबर 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु पदानुसार 25/ 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी उम्र में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कॉन्स्टेबल एवं हेड कॉन्स्टेबल के कुल 128 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से हेड कॉन्स्टेबल ड्रेसर वेटरिनरी (मेल/ फीमेल) के लिए 9 पद, कॉन्स्टेबल एनिमल ट्रांसपोर्ट (मेल/ फीमेल) के लिए 115 पद और कॉन्स्टेबल केनेलमैन (ओनली मेल) के लिए 4 पद आरक्षित हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker