MP मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन हुए शुरू, जानिए आवेदन की लास्ट डेट…

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की ओर से मेडिकल ऑफिसर के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 30 अगस्त से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए लास्ट डेट 29 सितंबर एवं निर्धारित पते पर फॉर्म भेजने की लास्ट डेट 4 अक्टूबर 2024 तय की गई है। आवेदन पत्र भरते समय किसी प्रकार की त्रुटि होने पर अभ्यर्थी उसमें 3 सितंबर से 1 अक्टूबर तक उसमें संशोधन कर सकेंगे। करेक्शन करने के लिए उम्मीदवारों को 50 रुपये का शुल्क जमा करना होगा।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। ऑनलाइन फॉर्म पूर्ण रूप से भरने के बाद अभ्यर्थी आवश्यक दस्तावेजों के साथ आयोग कार्यालय में 4 सितंबर तक अवश्य जमा कर दें।

  • MPPSC MO Recruitment 2024 Application Form Link
  • अधिसूचना डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

पात्रता एवं मापदंड

मेडिकल ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद् द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस या इसके समकक्ष अर्हता प्राप्त की हो। इसके साथ ही 1 जनवरी 2025 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष प्राप्त न की हो।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर के कुल 895 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से अनरिजर्व के लिए 151 पद, एससी वर्ग के लिए 90 पद, एसटी के लिए 421 पद, ओबीसी के लिए 151 पद और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 82 पद आरक्षित हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker