DGCA के फैसले के बाद लुढ़क गए कंपनी के शेयर, 6% से ज्यादा गिरा स्टॉक

आज स्टॉक मार्केट बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। बाजार में जारी तेजी के बीच आज स्पाइसजेट के शेयरों में बिकवाली देखने को मिली है। कंपनी के शेयर 6 फीसदी से ज्यादा गिरकर ट्रेड कर रहे है।

खबर लिखते वक्त स्पाइसजेट के शेयर 6.22 फीसदी गिरकर 62.11 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं।

शेयर्स में क्यों आई गिरावट

डीजीसीए (DGCA) ने गुरुवार को प्रेस रिलीज जारी की। इस प्रेस रिलीज में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कहा कि स्पाइसजेट के वित्तीय तनाव के बाद इसे एक बार फिर से कड़ी निगरानी में रखा जाएगा। डीजीसीए ने अपने प्रेस रिलीज में कहा कि सिक्योरिटी को देखने के उद्देश्य से एयरलाइन की जांच की जाएगी और रात में इस पर ज्यादा निगरानी की जाएगी।   

डीजीसीए ने कहा कि स्पाइसजेट की तरफ से कई फ्लाइट कैंसिल किये गए। इसके अलावा एयरलाइन वित्तीय संकट से घिरी हुई है। ऐसे में नियामक ने 7 और 8 अगस्त को स्पाइसजेट की इंजीनियरिंग फैसेल्टीज का स्पेशल ऑडिट किया। इस ऑडिट में एयरलाइन में कुछ गड़बड़ी पाई गईं है।

पिछले ऑडिट में पाए गए गड़बड़ी की वजह से डीजीसीए ने तत्काल प्रभाव से स्पाइसजेट की निगरानी को बढ़ाया। नियामक ने बताया कि स्पॉट चेक/रात की निगरानी की संख्या में वृद्धि की जाएगी।

शेयर की परफॉर्मेंस

स्पाइसजेट की वित्तीय स्थिति खराब होने के बाद से स्पाइसजेट के शेयरों पर बुरा असर पड़ा। हालांकि, शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले एक साल में शेयर ने  96.02 फीसदी का रिटर्न दिया है। बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर में 3.35 फीसदी की गिरावट आई है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker