इजरायल ने इस्लामिक जिहाद के कमांडर समेत पांच को मस्जिद में किया ढेर, पढ़ें पूरी खबर…

इजरायल ने आतंकी संगठन इस्लामिक जिहाद मूवमेंट से जुड़े एक कमांडर और 4 अन्य आतंकियों को मस्जिद में मार गिराया है। इजरायल का कहना है कि उसने गुरुवार को वेस्ट बैंक इलाके में हमला किया था, जिसमें ये लोग मारे गए हैं। यह हमला अहम है क्योंकि अब तक इजरायल की ओर से गाजा को ही निशाना बनाया जा रहा था, लेकिन अब उसने वेस्ट बैंक को भी निशाने पर लिया है। इजरायली सेना ने कहा कि उसने मुहम्मद जाब्बर को मार गिराया गया है, जिसे स्थानीय स्तर पर अबू शुजा के नाम से जाना जाता था। वह नूर शम्स रिफ्यूजी कैंप के पास ही लड़ाकों के एक नेटवर्क का हेड था।

इजरायली सेना ने कहा कि तुलकारम शहर में एक मस्जिद के पास फायरिंग हुई, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में इन लोगों को मार गिराया गया। इस्लामिक जिहाद की सशस्त्र विंग ने मुहम्मद जाब्बर के मारे जाने की पुष्टि की है। इसके साथ ही बीते दो दिनों में इजरायली हमले में मारे गए फिलिस्तीनियों की संख्या 17 हो गई है। इजरायली सेना अबू उबैदा मस्जिद के पास यह अटैक किया था, जिसमें ये लोग मारे गए हैं। यह ऑपरेशन बुधवार को सुबह शुरू हुआ था, जिसमें इजरायली सैनिकों ने ड्रोन्स और अन्य हथियारों की मदद से हमला किया। इजरायल की सेना ने कहा कि कई जगहों पर आतंकवादियों के साथ झड़प हुई, जिसमें उन्हें मार गिराया गया।

इस बीत इजरायल ने आरोप लगाया है कि ईरान के समर्थन से इस्लामिक जिहाद आतंकी संगठन हमले करता रहा है। उसका कहना है कि वेस्ट बैंक में ईरान की ओर से आतंकी संगठनों को हथियार और अन्य मदद मुहैया कराई जाती है। इजरायल के विदेश मंत्री इजरायल काट्ज ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘यह हर तरह से लड़ी जा रही जंग है, जिसमें हमें जीतना है।’

उन्होंने कहा कि ईरान की कोशिश यह है कि इजरायल की पूर्वी सीमा पर भी एक चुनौती खड़ी कर दी जाए। इसके लिए जॉर्डन को अस्थिर करने की साजिश रची जा रही है। इससे पहले उसने गाजा और लेबनान में भी ऐसा ही किया था। दरअसल पहले इजरायल गाजा में ही लड़ रहा था, लेकिन उसने वेस्ट बैंक में भी ऑपरेशन शुरू किया है। इसके अलावा लेबनान में सक्रिय आतंकी संगठन हिजबुल्लाह से भी वह मुकाबला कर रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker