गुजरात में बाढ़ से मची तबाही, दिल्ली-राजस्थान समेत इन 14 राज्यों भारी बारिश बढ़ाएगी मुश्किलें

देश के कई राज्यों में भारी बारिश से तबाही देखने को मिल रही है। दिल्ली से लेकर गुजरात और राजस्थान तक जमकर बारिश हो रही है। गुजरात में तो भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई है। राज्य में नदियां उफान पर हैं। हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। वहीं, मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट भी जारी किया है।

गुजरात में बाढ़ से बिगड़े हालात

गुजरात में भारी बारिश के कारण अब तक 30 लोगों की मौत हो गई है। राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीमों को लगाया गया है। अभी तक कई लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। एनडीआरएफ के अलावा एसडीआरएफ, सेना, भारतीय वायु सेना और भारतीय तट रक्षक बल भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं।

गुजरात के 11 जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग ने गुजरात के 11 जिलों के लिए रेड और कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। उधर, पीएम मोदी ने राज्य के सीएम भूपेंद्र पटेल से बातचीत की है। इसी बीच, भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर ने गुरुवार को देवभूमि द्वारका से चार लोगों को बचाया।भारतीय सेना की छह टुकड़ियां सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में बचाव अभियान चला रही हैं।

14 राज्यों के लिए अलर्ट जारी

उधर, मौसम विभाग ने गुजरात के अलावा दिल्ली, महाराष्ट्र, बंगाल, तेलंगाना उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश समेत 14 राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में कई जगहों पर जलभराव

दिल्ली-एनसीआर में देर रात तेज बारिश हुई। बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे ट्रैफिक जाम हुआ। सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए। सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत हुई।

यूपी में बारिश की चेतावनी

राजधानी लखनऊ में बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है। राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्स में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

बिहार में भी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने बताया कि बिहार के कई जिलों में भी बारिश के आसार हैं। एक से दो दिनों में बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र विकसित होने के कारण प्रदेश में वर्षा की स्थिति में सुधार के आसार है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker