शिक्षा, सुरक्षा व स्वास्थ्य सुविधाओं के जरिए मुजफ्फरनगर की समृद्धि में जुटे सीएम योगी

  • पिछली सरकारों में कर्फ्यू झेलने वाले मुजफ्फरनगर को सीएम योगी ने सबसे पहले दिया सुरक्षा का माहौल
  • सीएम योगी ने रोजगार मेले में एक दिन (गुरुवार) में पांच हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया
  • विभिन्न योजनाओं के पात्रों व एमएसएमई उद्यमियों को 30 करोड़ रुपये का ऋण वितरित कर स्वावलंबन से जोड़ा
  • एक हजार से अधिक युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन का किया गया वितरण
  • सीएम योगी ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मुजफ्फरनगर में छह करोड़ 40 लाख से अधिक की धनराशि उपलब्ध कराई
  • सीएम योगी ने खुद संभाली उपचुनावों की कमान, मीरापुर में जीत का खाका तैयार कर रहे योगी सरकार के तीन मंत्री
  • योगी सरकार व भाजपा संगठन दोनों ने झोंकी ताकत, 2024 में मीरापुर सीट पर होना है उपचुनाव
  • विधायक चंदन चौहान बने सांसद, 2017 में भाजपा के अवतार सिंह भड़ाना ने हासिल की थी जीत

लखनऊ, पिछली सरकारों में कर्फ्यू झेलने वाले मुजफ्फरनगर को सीएम योगी ने सबसे पहले सुरक्षा का माहौल दिया। यहां के गन्ना किसानों का भुगतान कराया। शिक्षा के जरिए युवाओं को स्वावलंबी बनाया तो गंभीर बीमारियों से पीड़ितों को मदद भी उपलब्ध कराई। शिक्षा, सुरक्षा व स्वास्थ्य सुविधाओं के जरिए मुजफ्फरनगर की समृद्धि में जुटे सीएम योगी ने सिर्फ एक दिन (गुरुवार) में पांच हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया तो वहीं विभिन्न योजनाओं के पात्रों व एमएसएमई उद्यमियों को 30 करोड़ रुपये का ऋण वितरित कर स्वावलंबन से जोड़ा। सीएम ने एक हजार से अधिक युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन का भी वितरण किया। सीएम ने मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट फतह करने के लिए भाजपा-रालोद गठबंधन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को भी मंत्र दिया।

एक दिन में पांच हजार से अधिक युवाओं को रोजगार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर के पांच हजार से अधिक युवाओं को एक दिन में रोजगार मुहैया कराया। यहां जनपद स्तरीय वृहद रोजगार मेले के तहत 50 से अधिक प्रतिष्ठित कंपनियों ने प्रतिभाग किया और पांच हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत चयनित पात्रों व एमएसएमई उद्यमियों को 30 करोड़ से अधिक का ऋण वितरित किया। स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत एक हजार से अधिक युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन भी वितरित किया।

सीएम योगी ने मुजफ्फरनगर में छह करोड़ 40 लाख से अधिक की धनराशि उपलब्ध कराई

आयुष्मान उत्तर प्रदेश की अवधारणा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य क्षेत्र में भी कई कार्य किए। एक जिला, एक मेडिकल कॉलेज के इतर भी सीएम ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से सात वर्ष में सात अरब एक करोड़, 27 लाख से अधिक धनराशि जारी की। इसमें मुजफ्फरनगर के गंभीर बीमारियों से पीड़ितों को छह करोड़, 40 लाख, 34 हजार से अधिक की धनराशि उपलब्ध कराई।

2022 में रालोद व 2017 में भाजपा ने दर्ज की थी जीत, इस बार गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में योगी ने कार्यकर्ताओं को सहेजा

2022 विधानसभा चुनाव में चंदन चौहान ने मीरापुर से जीत हासिल की थी। राष्ट्रीय लोकदल प्रत्याशी चंदन चौहान को 1,07,421 वोट मिले थे। चंदन चौहान को 49.57 फीसदी वोट मिले थे, जबकि भाजपा प्रत्याशी प्रशांत चौधरी 80,041 वोट हासिल करने में सफल हुए। इन्हें 36. 94 फीसदी वोट मिले। 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने यहां से अवतार सिंह भड़ाना को प्रत्याशी बनाया था। भड़ाना ने यहां से जीत हासिल की थी। सपा के लियाकत अली दूसरे, बसपा के नवाजिश आलम खान को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। अवतार सिंह भड़ाना को 68921 वोट मिले थे, जबकि पोस्टल बैलेट में भी भड़ाना अन्य पार्टियों पर भारी रहे। गठबंधन के संभावित प्रत्याशी को लेकर गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को सहेजा।

मीरापुर में भाजपा गठबंधन ने तीन मंत्रियों को मैदान में उतारा

मीरापुर भाजपा गठबंधन के लिए काफी महत्वपूर्ण सीट है। भारतीय जनता पार्टी ने संगठन के दृष्टिकोण से यहां की कमान प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह को सौंपी है तो सरकार के दृष्टिगत कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार व राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर व केपी मलिक को मीरापुर में जीत दिलाने का जिम्मा सौंपा है। इसी क्रम में गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ भी मुजफ्फरनगर पहुंचे और कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित कर जीत दिलाने का मंत्र दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker