CISF में कॉन्स्टेबल फायरमैन भर्ती की अधिसूचना जारी, जानिए डिटेल्स…

CISF कॉन्स्टेबल भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) द्वारा पे स्केल-3 (रु.21,700-69,100 + लागू भत्ते) पर कॉन्स्टेबल/फायर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। CISF द्वारा बुधवार, 21 अगस्त को जारी अधिसूचना के मुताबिक देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कुल 1130 कॉन्स्टेबल/फायर की भर्ती (CISF Constable Fireman Recruitment 2024) अस्थायी आधार पर की जानी है।

CISF Constable Fireman Recruitment 2024: आवेदन इस तारीख से

ऐसे में CISF द्वारा विज्ञापित कॉन्स्टेबल/फायर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, cisfrectt.cisf.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 31 अगस्त से शुरू होनी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 30 सितंबर (रात 11 बजे) तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 100 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि SC, ST और ESM वर्गों के उम्मीदवारों को इस भर्ती (CISF Constable Fireman Recruitment 2024) के लिए शुल्क नहीं भरना है।

CISF Constable Fireman Recruitment 2024: 12वीं पास के लिए मौका

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। CISF द्वारा जारी कॉन्स्टेबल/फायर की भर्ती (CISF Constable Fireman Recruitment 2024) अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 30 सितंबर 2024 को 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा छूट केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना (CISF Constable Fireman Notification 2024) देखें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker