दिल्ली में मौसम विभाग ने बारिश की जताई संभावना, यलो अलर्ट किया जारी

मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर को लेकर अपने पूर्वानुमान में एकबार फिर बदलाव किया है। मौसम विभाग ने अब बुधवार और गुरुवार को हल्की बारिश की संभावना जताई है। इसके बाद तीन दिन दिल्ली एनसीआर में जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। एक दिन पहले IMD ने दिल्ली एनसीआर के विभिन्न इलाकों में 22 से 24 अगस्त तक तीन दिन जोरदार बारिश येलो अलर्ट जारी किया था और नागरिकों से सजग रहने की अपील की थी।

मौसम विभाग की ओर से साझा की गई ताजा जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 21 और 22 अगस्त को बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बारिश देखी जा सकती है। IMD की मानें तो इन दोनों दिनों के दौरान दिल्ली में भारी बारिश की संभावना नहीं है। दिल्ली में 23 अगस्त से मौसम बिगड़ेगा और तेज बारिश देखी जाएगी। मौसम विभाग ने 23 से 25 अगस्त तक 3 दिन दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की मानें तो 25 अगस्त तक गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम समेत एनसीआर के तमाम शहरों में भी मौसम कमोबेश ऐसा ही रहेगा। इस दौरान गरज चमक के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। 26 और 27 अगस्त को दिल्ली के साथ साथ एनसीआर के शहरों में हल्की बारिश देखी जाएगी। हालांकि इसको लेकर किसी प्रकार का अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

दिल्ली के आसपास के राज्यों की बात करें तो 21 अगस्त को जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों, हिमाचल प्रदेश, पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। यही नहीं अगले 7 दिनों के दौरान उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान, 21 से 25 अगस्त के दौरान पूर्वी यूपी, 23 से 25 ​​अगस्त के दौरान पश्चिमी यूपी, 24 से 26 अगस्त के दौरान पश्चिमी राजस्थान और 25 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker