स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में बड़ी मुठभेड़, चार आतंकियों की तलाश में सेना

स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के अस्सर इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ की घटना हुई है। इस दौरान सेना का एक अधिकारी घायल हो गया। एक नागरिक को भी चोट लगी है।  सूत्रों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादी शिवगढ़-अस्सार पट्टी में कहीं छिपे हुए हैं। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में एक आतंकी शायद घायल हो गया है क्योंकि इलाके में खून के धब्बे पाए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों को क्षेत्र से एक एम4 कार्बाइन और तीन बैग मिले हैं।

उन्होंने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि उधमपुर जिले के पटनीटॉप इलाके के निकट अकार जंगल में सुरक्षा बलों और पुलिस द्वारा संयुक्त तलाश अभियान शुरू किए जाने के बाद आतंकवादी इन इलाकों में छिप गए हैं।

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक हाई-प्रोफाइल बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं, जिसमें सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि डोडा जिले के अस्सार इलाके में मंगलवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। सेना के व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, “विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पटनीटॉप के पास अकर वन में संयुक्त अभियान शुरू किया।” उन्होंने कहा, “ऐसी रिपोर्ट हैं कि एक आतंकवादी इस अभियान में घायल हुआ है।”

अनंतनाग में चलाए गए आतंक विरोधी अभियान

इससे पहले मंगलवार को लगातार चौधे दिन जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवाद रोधी अभियान जारी रहा। अधिकारियों ने बताया कि तलाशी दलों ने मंगलवार तड़के अहलान गगरमांडू जंगल में कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं और पता लगाने के लिए गोलीबारी की। अधिकारियों के बताया कि जंगल क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तलाशी अभियान में शामिल किया गया। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक वी के बिरदी ने संवाददाताओं को बताया कि क्षेत्र में आतंकवाद रोधी अभियान अभी भी जारी है।

दस अगस्त को अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो सैनिक शहीद हो गए थे जबकि एक अन्य व्यक्ति भी मारा गया था, जिसके बाद कोकेरनाग बेल्ट के अहलान गगरमांडू वन क्षेत्र में आतंकवादियों को मार गिराने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker