सीएम मोहन यादव ने हॉकी टीम के खिलाड़ी विवेक को एक करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

भारत ने 52 साल के बाद ओलंपिक (Paris Olympics 2024) में हॉकी में लगातार दो ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में भारत ने जर्मनी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

इस बीच मध्‍य प्रदेश सरकार ने ओलंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल विजेता भारतीय हॉकी टीम के सदस्‍य विवेक प्रसाद सागर को एक करोड़ रुपये देने का एलान किया है। विवेक प्रसाद सागर मध्‍य प्रदेश के इटारसी के रहने वाले हैं। मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शुक्रवार को विवेक प्रसाद सागर से वीडियो कॉल के माध्यम से बात कर बधाई और शुभकामनाएं दीं।

विवेक के खाते में डाले जाएंगे एक करोड़ रुपये

सीएम ने इस दौरान विवेक से कहा कि मध्य प्रदेश सरकार की ओर से आपके खाते में एक करोड़ रुपए डाले जाएंगे। मुख्‍यमंत्री ने यह भी कहा कि जिस लगन और परिश्रम से टीम ने देश को गौरवान्वित किया है, वह प्रशंसनीय है।

भारत ने स्‍पेन को 2-1 से हराकर कांस्‍य पदक जीता

बता दें कि पेरिस में ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने स्‍पेन को 2-1 से हराकर कांस्‍य पदक अपने नाम किया। भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक खेलों में हॉकी का कांस्‍य पदक अपने नाम किया है। विवेक मध्य प्रदेश पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं। वह इटारसी से 15 किलोमीटर दूर शिवनगर चांदौन गांव के निवासी हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker