दिल्ली में युवक ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट हुआ बरामद

एक आदमी ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। मृतक के जेब से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। इसमें उसने लिखा है कि किसी ने उसे यह कदम उठाने के लिए मजबूर नहीं किया था। वह अपनी मर्जी से यह कदम उठा रहा है। 

दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि 50 वर्षीय एक व्यक्ति ने यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद ब्लू लाइन पर कुछ देर के लिए मेट्रो की सेवाएं बाधित हो गईं।
पुलिस ने कहा कि व्यक्ति के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसके अनुसार, उसने आर्थिक तंगी और स्वास्थ्य समस्याओं के कारण यह कदम उठाया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को मेट्रो स्टेशन कंट्रोलर यमुना बैंक से पुलिस को फोन आया कि एक आदमी ट्रेन के आगे कूद गया है। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उस आदमी को एलबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि उस व्यक्ति की पहचान गांधी नगर इलाके के निवासी नवीन के रूप में हुई है।

उसकी जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। इसमें उसने लिखा है कि किसी ने उसे यह कदम उठाने के लिए मजबूर नहीं किया था। वह स्वास्थ्य और वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहा है। इसलिए अपनी मर्जी ये यह कदम उठा रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक के परिवार के सदस्यों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। मामले में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 194 के तहत कार्रवाई शुरू की गई है।

अधिकारियों ने बताया कि घटना के कारण ब्लू लाइन पर राजीव चौक और वैशाली/नोएडा सिटी सेंटर के बीच मेट्रो सेवाएं 15 मिनट तक बाधित रहीं। एक अधिकारी ने कहा कि सुबह 10:15 बजे से 10:30 बजे तक यमुना बैंक में ट्रैक पर एक यात्री के कारण राजीव चौक से वैशाली/नोएडा सिटी सेंटर सेक्शन के बीच ट्रेन सेवाओं में देरी हुई। ब्लू लाइन द्वारका को वैशाली और नोएडा सिटी सेंटर से जोड़ती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker