उत्तराखंड के इन जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट किया जारी

उत्तराखंड में लगातार बारिश का दौर जारी है। यहां भारी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है। सड़कें भी पानी से लबालब हो गई हैं। भारतीय मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में प्रदेश के पांच जिलों में भारी बारिश और एक जिले में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही जानकारी मिली है कि प्रदेश लगभग 47 सड़कें बारिश के प्रभावित होने के कारण बंद की गई हैं। आइए जानते हैं पूरे प्रदेश के मौसम का हाल।

5 जिलों में भारी, 1 में बहुत भारी बारिश का अपडेट

उत्तराखंड के पांच जिलों में गुरुवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बागेश्वर जिले में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा। एक सप्ताह तक प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान है। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून, नैनीताल, यूएसनगर, और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश और गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमक सकती है। बताया कि एक सप्ताह तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुमाऊं के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

बारिश से राज्य में 47 सड़कें बंद

बारिश की वजह से राज्य में 47 सड़कें बंद चल रही हैं। इसमें एक राष्ट्रीय राजमार्ग, चार राज्य मार्ग और दो मुख्य जिला मार्ग शामिल हैं। लोनिवि की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार सुबह तक राज्य में 121 सड़कें बंद थी। लेकिन देर सांय तक विभाग की ओर से 74 सड़कों को खोल दिया गया। जिसके बाद अब 47 सड़कें बंद चल रही हैं। लोनिवि के एचओडी डीके यादव ने बताया कि बंद सड़कों को खोलने के प्रयास तेजी से चल रहे हैं। सभी मार्ग जल्द खोले जाएंगे।

प्रदेश में हुई भारी बारिश का असर देहरादून में भी दिखा है। यहां बुधवार दोपहर बाद तेज बारिश हुई। बारिश के दौरान सड़कें सूनी रही, लेकिन जैसे ही बारिश थमी सड़कों पर वाहनों का दबाव बढ़ने लगा। जलभराव के चलते कुछ ही देर में सड़कों पर लंबा जाम लग गया। ट्रैफिक को सामान्य होने में करीब एक घंटे से ज्यादा का समय लगा।

राजपुर रोड पर डायवर्जन से घंटाघर तक जगह-जगह जाम लगा। सबसे ज्यादा परेशानी कैनाल रोड, दिलाराम चौक, नैनी बैकरी, एस्लेहॉल चौक पर हुई। इधर, रायपुर रोड पर भी सर्वे चौक से लेकर सहस्रधारा क्रॉसिंग तक जाम लगा। कोरोनेशन वाले चौराहे पर बार-बार ट्रैफिक फंसता रहा। ईसी रोड, गांधी रोड, धर्मपुर और रिस्पना में भी लंबा जाम लगा। वाहन रुक-रुककर कर आगे बढ़े। जिस कारण वाहन सवार लोगों के साथ ही पैदल चलने वाले लोगों को भारी परेशानी हुई। प्रिंस चौक से सहारनपुर चौक तक सबसे ज्यादा परेशानी हुई। यहां सड़क संकरी होने के साथ ही काम भी चल रहा है, जिस कारण जाम की परेशानी लगातार बढ़ रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker