बिहार में झमाझम बारिश का अलर्ट हुआ जारी, जानिए मौसम विभाग का अपडेट…

बारिश की कमी झेल रहे बिहार में मॉनसून अपने पूरे वेग में आ गया है। पिछले कुछ दिनों से राज्यभर में अच्छी बारिश होने से किसानों समेत आम लोगों के चेहरे खिल उठे हैं। सूबे में इस सप्ताह जमकर बरसात होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों के बीच पटना से लेकर किशनगंज और औरंगाबाद से लेकर बांका तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दक्षिण बिहार के सभी जिलों में अगले 48 घंटे के भीतर झमाझम पानी गिरने की आशंका है।

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे के भीतर नवादा और जमुई जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट है। साथ ही पटना समेत आसपास के जिलों और दक्षिण एवं पूर्वी बिहार के इलाकों में वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है। राज्य मौसम केंद्र ने बुधवार दोपहर को तात्कालिक अलर्ट जारी करते हुए वैशाली, पटना, सीवान, बक्सर, जहानाबाद, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, औरंगाबाद, गया, नालंदा और बेगूसराय जिले में ठनका और तेज बारिश की आशंका जताई गई।

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार 8 अगस्त को बांका और किशनगंज जिले में भारी बारिश की चेतावनी है। इसके बाद शुक्रवार 9 अगस्त को औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई और बांका जिले में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दिन अररिया, किशनगंज, अरवल, जहानाबाद, शेखपुरा और लखीसराय जिले में भारी बारिश की आशंका है। इसी तरह शनिवार 10 अगस्त को पटना, वैशाली, सारण, समस्तीपुर, बेगूसराय और भोजपुर जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker