आज है डाक विभाग में 44 हजार ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

डाक विभाग में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। देश भर में भारतीय डाक विभाग के विभिन्न डाक सर्किल में स्थित प्रधान डाकघरों के साथ-साथ सामान्य डाकघरों में कुल 44 हजार से अधिक ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से चल रही है। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 5 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अपना अप्लीकेशन सबमिट कर लें।

India Post GDS Recruitment 2024: कहां और कैसे करें आवेदन?

डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवकों भर्ती हेतु आवेदन ऑनलाइन मोड में आमंत्रित कर रहा है और सभी सर्किल के लिए के लिए अप्लीकेशन पोर्टल, indiapostgdsonline.gov.in समान है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को इस पोर्टल पर विजिट करना होगा और फिर तीन चरणों वाली प्रक्रिया पूरी करनी होगी। पहले चरण में पोर्टल पर पंजीकरण, दूसरे में सम्बन्धित सर्किल के लिए आवेदन और तीसरे में आवेदन शुल्क (100 रुपये) का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है।

  • डाक विभाग GDS भर्ती 2024 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक
  • डाक विभाग GDS भर्ती 2024 आवेदन लिंक

India Post GDS Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

डाक विभाग द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। आयु की गणना तिथि 5 अगस्त निर्धारित की गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker