देश के पहाड़ी इलाकों समेत कई राज्यों में भारी बारिश का कहर, जानिए मौसम विभाग का अपडेट…

देश के अधिकतर हिस्सों में इस वक्त मॉनसून अलर्ट मोड पर है। पहाड़ी इलाकों सहित कई राज्यों में बारिश से बुरा हाल है। राजस्थान, मध्यप्रदेश में भी भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के कुछ हिस्सों में कल हल्की बारिश हुई। आज दिल्ली NCR में बादल के साथ तेज बारिश का अनुमान है। कल से तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

बिहार, झारखंड और झारखंड से सटे दक्षिण बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। बिहार के भागलपुर किशनगंज में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सारण, सिवान, पटना, नालंदा, वौशाली,  शिवहर, सीतापुर, मधुबनी में तेज हवाओं के साथ मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है।

हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में तीन दिन होगी जमकर बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, 5 से 6 अगस्त तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 7 से 9 के बीच अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है। हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब की अगर बात करें तो यहां आगामी तीन दिन में तेज बारिश की संभावना है।

उत्तराखंड में अगले 4 दिन खूब बरसेंगे बादल

महाराष्ट्र के पुणे में बारिश से हालत बेहद खराब हैं, भारी बारिश के बाद पूरे पुणे जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया था। आज महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड के कुछ इलाकों में अगले 4 दिन तेज बारिश का अनुमान है।

यूपी के इन इलाकों में होगी तेज बारिश 

उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना है, महोबा, ललितपुर, झांसी, और आसपास के इलाकों में भारी बरसात होने की संभावना है। वहीं, छह अगस्त तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, संत कबीरनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर और आसपास के इलाकों में भारी बरसात होने की संभावना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker