अयोध्या गैंगरेप मामले के आरोपी सपा नेता की बेकरी पर चला बुलडोजर

अयोध्या में नाबालिग से गैंगरेप के मामले में योगी सरकार ने सख्ती दिखाई है। थानेदार और चौकी प्रभारी के निलंबन के बाद अब रेप केस का आरोपी सपा नेता की बेकरी पर बुलडोजर चला है। अधिकारियों की मौजूदगी में सपा नेता की बेकरी को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। अयोध्या में हुई इस कार्रवाई के बाद से अपराधियों में दहशत फैल गई है।

शुक्रवार को दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की मां ने मुख्यमंत्री से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। शनिवार सुबह से ही पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से डटा रहा। एडीएम प्रशासन, एसडीएम सोहावल तहसीलदार, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत भादरसा अंजू यादव शहीद पुलिस टीम की मौजूदगी में गैंग रेप के मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान की बेकरी को तीन बुलडोजर लगाकर ध्वस्त करवा दिया गया। वह जमीन जानकी प्रसाद की बताई जा रही है। जिसपर बेकरी बनाकर संचालित किया जा रहा था। बेकरी के उत्तर आधा हेक्टर तालाब की भूमि पर भी बाउंड्री बनाकर कब्जा किया गया था जिसको गिरकर नष्ट कर दिया गया।

एक दिन पहले सीएम योगी से मिली थी पीड़िता की मां

पीड़िता की मां ने विधायक अमित सिंह चौहान के साथ शुक्रवार को सरकारी आवास पर जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। जिसमें पूरे मामले की जानकारी पीड़िता की मां ने मुख्यमंत्री को दिया था। एबीवीपी ने कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन करते हुए 30 घंटे में कोई भी कार्रवाई न होने पर प्रशासन के उपर प्रश्नचिह्न लगाया था। इससे पहले गैंगरेप के आरोपी मोईद खान के कमरे में संचालित हो रही भदरसा पुलिस चौकी को भरतकुंड सरोवर के किनारे स्थित पयर्टन विभाग की जमीन पर शिफ्ट कर दिया गया।

आरोपी के स्थानीय थाने व पुलिस चौकी से सम्बंध होने के आरोप लग रहे थे। मामले में एसएसपी राजकरन नैय्यर ने थानाध्यक्ष रतन कुमार शर्मा व चौकी प्रभारी अखिलेश गुप्ता को सस्पेंड कर दिया। इसके बाद भी मामला शांत नहीं हुआ था। बच्ची से रेप के मामले में लगातार बुलडोजर एक्शन की मांग की जा रही थी। इसके बाद सोहावल के उपजिलाधिकारी अशोक कुमार सैनी की अगुवाई में तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक और लेखपाल की टीम भदरसा पहुंची। जहां सबसे पहले गैंगरेप के आरोपी मोईद खान की बेकरी के पास पैमाइश शुरू की गई, जिसमे पंजाब नेशनल बैंक भी किराये पर चल रहा है। शनिवार को उसे बुलडोजर से गिरवा दिया गया।

कौन है आरोपी मोईन खान 

बच्ची के साथ शर्मनाक वारदात को अंजाम देने वाला मोईन खान सपा नेता है। सपा नेता के साथ ही उसके नौकर पर दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का आरोप है। आरोपित मोईन खान फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद का करीबी बताया जाता है। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी ने विधानसभा में इस मामले पर बोलते हुए गहरी नाराजगी व्यक्त की थी। उन्होंने इस मामले में समाजवादी पार्टी की ओर से आरोपी को लेकर सॉफ्ट कॉर्नर रखने के लिए सपा नेताओं की कड़े शब्दों में भर्त्सना की थी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker