हिजबुल्लाह कमांडर का ढूंढा जा रहा शव, इजरायल ने शुकर को मारकर लिया 12 मासूमों की मौत का बदला

इजरायल (Israel) की सेना ने एक के बाद एक अपने दो बड़े दुश्मनों को मार गिराया है। इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के गढ़ पर हवाई हमला किया और उसके टॉप कमांडर फुआद शुक्र को मार गिराया। इजरायल में हुए हवाई हमले में हिजबुल्लाह कमांडर फुआद शुक्र और हमास के मुखिया इस्माइल हानिया की मौत हो चुकी है।

इस बीच लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह ने कहा कि वे अभी भी बेरूत में इजरायली हमले में लक्षित एक टॉप कमांडर के शव की तलाश कर रहे हैं।

फुआद शुकर की लंबे समय से जारी थी तलाश

बता दें कि फुआद शुकर की तलाश काफी लंबे समय से जारी थी। फुआद शुकर ने इजरायल के खिलाफ कई बड़े हमलों को अंजाम दिया है। उनकी तलाश काफी समय से इजरायल और अमेरिका को थी। पिछले कई दशकों से इसकी तलाश जारी थी। बता दें कि हिजबुल्लाह के लिए रणनीति बनाने और उसे अंजाम देने के लिए ये काम करता था।

फुआद शुकुर को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद ईरान समर्थित समूह की पहली टिप्पणी मंगलवार को उनकी मृत्यु के कुछ घंटों बाद और तेहरान में रात में हुए हमले के बाद आई जिसमें हमास नेता इस्माइल हनियेह की मौत हो गई। हिजबुल्लाह ने हमास नेता की मौत के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की।

मलबे के नीचे छिपे शव की तलाश जारी

इजरायल ने मंगलवार देर रात दावा किया कि उन्होंने शुकर को मार डाला है, उन्होंने कहा कि इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स में मजदल शम्स पर रॉकेट हमले के पीछे उसका हाथ था, जिसमें 12 युवक मारे गए थे। हिजबुल्लाह ने कहा कि नागरिक सुरक्षा कर्मी अभी भी उस इमारत के मलबे के नीचे उसके शरीर और अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं जिस पर इजराइल ने हमला किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker