MP के इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, जानिए मौसम का अपडेट…

मध्य प्रदेश में एकबार फिर भारी बारिश का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग ने 31 जुलाई से मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। IMD का कहना है कि मध्य प्रदेश में 3 अगस्त तक मौसम खराब रहेगा। बीते 24 घंटे की बात करें तो पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई। IMD ने अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग ने पश्चिमी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 30 और 31 जुलाई को जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 30 जुलाई को जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। IMD की मानें तो मध्य प्रदेश में 3 अगस्त तक भारी बारिश का दौर चलेगा। पूर्वी मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में 31 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 30 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। 

IMD ने 31 जुलाई को उमरिया, कटनी, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, पन्ना और दमोह जिलों के कई हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं पहली अगस्त को नर्मदापुरम, सीधी, सतना, अनुपपुर, सहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर और मैहर जिलों के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यदि अगले 24 घंटे की बात करें तो एमपी के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट है।

मौसम विभाग ने दो अगस्त को विदिशा, रायसेन, सतना, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ और मैहर जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं तीन अगस्त को विदिशा, रायसेन, सतना, सिहोर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker