डोनाल्ड ट्रंप को वास्तव में लगी थी गोली, FBI ने की इस बात की पुष्टि

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वास्तव में गोली लगी थी। इस बात की पुष्टि खुद एफबीआई ने की है। इसके साथ ही करीब दो हफ्ते पहले हुए हमले को लेकर लगाई जा रही तमाम तरह की अटकलों पर विराम लग चुका है। यह रैली पेन्सिलवेनिया में हुई थी। एफबीआई ने एक बयान में कहा कि हमलावर की रायफल से चली पूरी गोली या छर्रा पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कान में लगा था। दरअसल एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने इस सप्ताह की शुरुआत में हमले को लेकर कुछ अस्पष्ट टिप्पणियां की थीं। इससे इस बात को लेकर अटकलें लगने लगी थीं कि क्या ट्रंप को वास्तव में गोली लगी थी। इस टिप्पणी को लेकर ट्रंप और उनके सहयोगियों ने नाराजगी जताई थी।

एफबीआई और ‘सीक्रेट सर्विस’ समेत जांच में शामिल कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया था कि ट्रंप किस वजह से घायल हुए थे। ट्रंप के प्रचार अभियान दल ने भी उस अस्पताल के मेडिकल रिकॉर्ड जारी करने से इनकार कर दिया था, जहां पूर्व राष्ट्रपति का घायल होने के बाद इलाज किया गया था। ट्रंप के स्वास्थ्य के संबंध में हर जानकारी या तो खुद ट्रंप से या फिर ‘व्हाइट हाउस’ में उनके पूर्व चिकित्सक रॉनी जैक्सन से मिली। एफबीआई ने बाद में एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की कि गोलीबारी पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की हत्या का प्रयास थी, जिसके परिणामस्वरूप वह घायल हुए और एक वीर पिता की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए।

ट्रंप ने कही थी यह बात 

गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि कि पेन्सिल्वेनिया में एक  चुनावी रैली में उन पर हुए जानलेवा हमले के बाद उनकी मौत तय कर दी गयी थी।  उन्होंने इस घटना को एक विचित्र अनुभव बताया था। घटना के बाद अपने पहले साक्षात्कार में 78 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ने रूढ़िवादी अमेरिकी मीडिया को बताया था कि उन्हें लगता है कि वे भाग्य या भगवान की कृपा से बच गये। ट्रंप ने कहा था कि सबसे अविश्वसनीय बात यह थी कि मैंने न केवल अपना सिर घुमाया, बल्कि सही समय पर और सही मात्रा में घुमाया। उन्होंने यह भी कहा कि जो गोली उनके कान को छूती हुई निकली, उससे उनकी आसानी से मौत हो सकती थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker