छत्तीसगढ़ में पेड़ से टकराई पैसेंजर ट्रेन, पटरी से उतरा इंजन, ड्राइवर घायल

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में शुक्रवार को एक खाली पैसेंजर ट्रेन बारिश के कारण पटरी पर गिरे एक बड़े पेड़ से टकरा गई। ट्रेन के पेड़ से टकराने के बाद इंजन पटरी से उतर गया, जिससे लोको पायलट को चोटें आईं।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना भानुप्रतापपुर और गुदुम गांवों के बीच शुक्रवार तड़के हुई। एक खाली डेमू पैसेंजर ट्रेन दल्लीराजहरा (बालोद जिले) से अंतागढ़ (कांकेर जिले) की ओर जा रही थी। अंतागढ़ से रायपुर तक चलने वाली यह ट्रेन सुबह साढे चार बजे अंतागढ़ से रायपुर के लिए रवाना होने वाली थी।

अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर एक विशाल बरगद का पेड़ गिर गया था। इस ट्रैक से एक खाली डेमू पैसेंजर ट्रेन गुजर रही थी, जो इस पेड़ से टकरा गई। इससे इंजन के दो अगले पहिए पटरी से उतर गए। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में लोको पायलट को चोटें आईं हैं।

उन्होंने बताया कि अलर्ट मिलने के बाद रेलवे और सुरक्षाकर्मियों को नक्सल प्रभावित इलाके में स्थित घटनास्थल पर भेजा गया। उसके बाद ट्रेन को पटरी पर लाने की कवायद शुरू की गई। उन्होंने बताया कि गिरे हुए पेड़ को हटाने और इंजन को पटरी पर लाने के बाद सुबह करीब 10 बजे इस ट्रेन को वहां से रवाना किया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker