विस्फोट से हिला येलोस्टोन नेशनल पार्क, कैमरे में कैद हुआ भयावह मंजर

बीते दिन (23 जुलाई) बुधवार को येलोस्टोन नेशनल पार्क (Yellowstone National Park) में हुए अंडरग्राउंड हाइड्रोथर्मल विस्फोट ने लोगों को हिला कर रख दिया, जिसका दिल दहला देने वाला वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्मस पर जमकर वायरल हो रहा है, ये नजारा यकीनन रूह कंपा देने वाला है. राहत की बात तो ये रही कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं पहुंची. बता दें कि, जहां ये हादसा हुआ (येलोस्टोन नेशनल पार्क) वो जगह दक्षिणी मोंटाना और पूर्वी इडाहो में स्थित है.

बिस्किट बेसिन क्षेत्र में हुआ विस्फोट

चौंका देने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, येलोस्टोन नेशनल पार्क में अंडरग्राउंड हाइड्रोथर्मल विस्फोट होने के बाद एक दम से हड़कंप मच गया. वीडियो में लोग विस्फोट के बाद अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि, यह विस्फोट नेशनल पार्क के बिस्किट बेसिन क्षेत्र में हुआ है. वीडियो में कई टूरिस्ट को भागते-दौड़ते और उनकी चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनी जा सकती है. 

मलबे से भरा बोर्डवॉक

यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) ने के मुताबिक, अचानक हुए इस विस्फोट (hydrothermal explosion) से किसी को चोट नहीं आई है. हालांकि, बिस्किट बेसिन और उसके पार्किंग स्थल और बोर्डवॉक को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, विस्फोट के बाद बोर्डवॉक देखते ही देखते मलबे से भर गया. यूएसजीएस के मुताबिक, इस तरह के विस्फोट तब होते हैं जब पानी अचानक भूमिगत भाप में बदल जाता है. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, ये घटनाएं येलोस्टोन में बहुत आम हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker