शिवाजी पार्क मेट्रो स्टेशन के पास पिलर से टकराई DTC बस, एक की मौत और इतने जख्मी

सावन के पहले सोमवार के दिन मंगोलपुरी से आनंद विहार जा रही 939 नंबर रूट की दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की इलेक्ट्रिक क्लस्टर बस शिवाजी पार्क मेट्रो स्टेशन के पास अनियंत्रित होकर डिवाइडर व डिवाइडर पर लगे पेड़ों को तोड़ते हुए मेट्रो के पिलर से जा टकराई। दुर्घटना में बस चालक, कंडक्टर समेत 24 लोग घायल हो गए।

घायलों को अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया। एक पुरुष यात्री भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें आईसीयू में रखा गया है। मृतक महिला की पहचान सुल्तानपुरी की सविता और गंभीर रूप से घायल यात्री की पहचान निहाल विहार के शरीफ के रूप में हुई है।

कैसे हुई दुर्घटना?

पंजाबी बाग थाना पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दुर्घटना कैसे हुई। पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों, बस के कैमरों की फुटेज खंगालने के साथ घायल यात्रियों से भी इस बार में पूछताछ कर रही है।

ऑटो रिक्शा पीछे से बस से टकराया

पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि सोमवार सुबह सात बजकर 42 मिनट पर पंजाबी बाग थाना पुलिस को जानकारी मिली कि रोहतक रोड पर शिवाजी पार्क मेट्रो स्टेशन के पास बस दर्घटनाग्रस्त हो गई है।

पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो पता चला कि 939 रूट नंबर की डीटीसी इलेक्ट्रिक बस मंगोलपुरी से आनंद विहार जा रही थी। वह अचानक से मेट्रो पिलर नंबर 146 से टकरा गई है। अचानक ब्रेक लगने के कारण एक ऑटो रिक्शा पीछे से बस से टकरा गया।

10 यात्रियों को आचार्य भिक्षु अस्पताल ले जाया गया

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में डीटीसी बस चालक व कंडक्टर समेत 24 लोग घायल हो गए। 14 यात्रियों को महाराजा अग्रसेन अस्पताल में भेजा गया और दस यात्रियों को मोती नगर के आचार्य भिक्षु अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर डॉक्टर ने 45 वर्षीय महिला को मृत घोषित कर दिया। एक अन्य गंभीर रूप से घायल 55 वर्षीय यात्री अग्रसेन अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सहायता और निकासी के लिए पीसीआर वैन और आपातकालीन प्रतिक्रिया वाहन कम समय में घटनास्थल पर पहुंच गए थे। घटना के निरीक्षण के लिए क्राइम टीम को मौके पर बुलाया गया। उनकी रिपोर्ट और वाहन के निरीक्षण के आधार पर दुर्घटना के कारण का पता लग पाएगा। पंजाबी बाग थाना पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले में जांच कर रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker