धामों और मंदिरों पर राजनीति करने पर सीएम धामी की चेतवानी, कहीं यह बात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ मंदिर में सोने की चोरी के आरोपों को आधारहीन करार दिया। उन्होंने कहा कि वो इस विषय कुछ कहना नहीं चाहते। मंदिर समिति और संत-पुरोहितों ने सच्चाई को काफी पहले ही सामने रख दिया है। जितने सोने की अनियमितता की बात की जा रही है, उसका एक चौथाई भी शायद कभी यहां आया हो।

मुख्यमंत्री ने विपक्ष को सलाह दी कि राज्य के धाम-मंदिर, यात्राओं पर राजनीति न करें। मुख्यमंत्री ने मीडिया से भी अनुरोध किया कि चारधाम यात्रा की कवरेज करते वक्त थोड़ा धैर्य रखें। जिससे देश में गलत संदेश न जाए।

तीर्थ पुरोहित महापंचायत ने सीएम धामी का जताया आभार

उत्तराखंड के धामों के नामों के दुरुपयोग के खिलाफ सख्त कानून बनाने के कैबिनेट के फैसले का चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत ने स्वागत किया है। महापंचायत ने इस फैसले के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी को धन्यवाद देते हुए आभार जताया।

सरकार ने गुरुवार को कैबिनेट में धामों और ट्रस्टों से जुड़े मिलते-जुलते नामों का इस्तेमाल करने वाले के खिलाफ सख्त कानून बनाने का प्रस्ताव पास किया। इस पर चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत ने सीएम धामी समेत पूरी कैबिनेट का आभार जताया।

महापंचायत के महासचिव डा. बृजेश सती ने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी से मिलकर महापंचायत ने दिल्ली में बन रहे केदारनाथ धाम पर आपत्ति जताई थी, जिस पर सरकार ने सख्त कानून का निर्णय लिया है। यमुनोत्री धाम के अध्यक्ष पुरुषोत्ताम उनियाल, गंगोत्री मंदिर समिति के सचिव सुरेश सेमवाल, केदारनाथ धाम से जुड़े विनोद शुक्ला ने भी सीएम धामी का आभार जताया।

तीर्थ पुरोहित सख्त कानून पर सरकार के साथ

महापंचायत के महासचिव डा. बृजेश सती ने कहा कि दिल्ली में केदारनाथ धाम के नाम से मंदिर बनाए जाने का पूरे प्रदेश भर में विरोध हो रहा था। अब सरकार ने तीर्थ पुरोहितों की मांग को मानते हुए सख्त कदम उठाने की दिशा में अहम फैसला लिया है, इसीलिए तीर्थ पुरोहित इस आंदोलन को समाप्त करते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker