इजरायल की राजधानी में घुसकर आतंकी हमला, अमेरिकी दूतावास भी एकदम पास

ईरान समर्थक हूथी उग्रवादियों ने इजरायल की राजधानी तेल अवीव के अंदर हमला किया है। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 10 घायल हैं। अपनी कड़ी सुरक्षा के लिए जाना जाने वाले इजरायल में इस तरह का हमला उसके लिए बड़ी चुनौती है। यह हमला ड्रोन के जरिए किया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी हूथी उग्रवादियों के संगठन अंसार अल्लाह ने ली है। शुक्रवार सुबह ही तेल अवीव में बड़ा धमाका सुना गया। एंबुलेंस सर्विस ने एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है। उसका शव एक इमारत के पास पाया गया, जहां पर धमाका हुआ था। 

टाइम्स ऑफ इजरायल के मुताबिक 8 लोगों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। यह हमला जिस जगह हुआ है, वहां से अमेरिकी दूतावास थोड़ी ही दूरी पर है। इन सभी लोगों को चोटें आई हैं और धमाके से निकले बारूद से घायल हुए। इसके अलावा 4 अन्य लोगों को भी चक्कर आने और बेचैनी की शिकायत है। इन लोगों का भी इलाज चल रहा है। इजरायली सेना ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि ड्रोन के इस्तेमाल से यह हमला किया गया है। इजरायली सेना का कहना है कि गहन जांच चल रही है। 

इस बात की भी जांच की जा रही है कि आखिर इजरायली एयरस्पेस में ड्रोन घुस आया और सायरन क्यों नहीं बजे। इजरायली मीडिया का कहना है कि अब एयरफोर्स की ओर से फाइटर जेट्स के जरिए आसमान पर नजर रखी जाएगी। ईरान समर्थक हूथी उग्रवादी संगठन के प्रवक्ता ने हमले की जिम्मेदारी ली है। यही नहीं उसने कहा कि हम फिलिस्तीन के साथ खड़े हैं और इजरायल पर ऐसे हमले जारी रहेंगे। आतंकी संगठन के प्रवक्ता ने कहा कि तेल अवीव हमारे निशाने पर रहेगा। उसका जितना भी इलाका हमारे हथियारों की जद में रहेगा, उसे हम छोड़ेंगे नहीं। 

हूथी समूह ने दावा किया कि हमने ऐसा ड्रोन छोड़ा है, जो इजरायल के राडार सिस्टम को भी मात दे सकता है। वहीं इजरायली सेना का कहना है कि ड्रोन को डिटेक्ट कर लिया गया था, लेकिन हयूमन एरर की वजह से यह दिखा नहीं। इजरायल की राजधानी में इस तरह के हमले ने उसके सुरक्षा इंतजामों की भी पोल खोल दी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker