विदेश भेजने का झांसा देकर 18 युवाओं से शख्स ने की 60 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी, पढ़ें पूरी खबर…

कबूतरबाज ने 18 युवाओं को विदेश भेजने का झांसा देकर 60 लाख रुपये से अधिक रकम ठग ली। ठगी के कई पीड़ित सोमवार को एसएसपी अजय सिंह से मिले। उन्होंने डालनवाला कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।

सोमवार को सोनिया, संजय खत्री, सुमित कुमार गौतम, अजीत सिंह, प्रभजोत कौर, कैलाश चंद, सिराज, ईशान मदान, हिमानी पाल, मंजू गुसाईं, सचिन शाह आदि एसएसपी कार्यालय पहुंचे। शिकायत देते हुए कहा कि भरत कुमार नर्वानी ने ईसी रोड पर करनपुर में केनरा बैंक के पास मीट अप ग्लोबल नाम से कार्यालय खोला।

इसमें सोनिया बीते मार्च से नौकरी करने लगी। आरोपी ने झांसा दिया कि सिंगापुर की पांच वेकेंसी उन्हें मिली हैं। पीड़िता को बताया कि वह अपने पहचान वालों को नौकरी लगवा सकती है। पीड़िता ने अपने परिवार के पांच सदस्यों निशा, हिना, अमित, चेतन और अमनदीप को नौकरी दिलाने को कहा।

आरोप है कि पांचों के पंजीकरण के नाम पर शुरुआत में एक लाख रुपये लिए गए। इसके बाद झांसा देकर और रकम ली। इसी तरह कार्यालय में काम करने वाली स्वाति नाम की युवती को झांसा दिया गया। उसने अपने तीन भाई विनेश मल्ला, विमल कुमार मल्ला, रितेश मल्ला की नौकरी के लिए पंजीकरण के रूप में प्रति आवेदन 92 हजार रुपये का भुगतान किया।

पंजीकरण कराने वालों के संपर्क में आए अन्य युवक भी कार्यालय में नौकरी के लिए पहुंचे। आरोप है कि इस तरह झांसे में लेकर इन युवाओं से ठगी की गई। ठगी की कुल रकम 60 लाख रुपये अधिक बैठती है। आरोपी युवाओं से रकम ठगने के बाद फरार है। उसने कार्यालय आना भी छोड़ दिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker