छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिनों तक बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में 17 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा। IMD ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में 17 जुलाई तक भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। इस रिपोर्ट में जानें किस जिले में कैसा रहेगा मौसम…

मौसम विभाग के मुताबिक, एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन झारखांड और आसपास के क्षेत्रों पर एक्टिव है। साथ ही मानसूनी लाइन राजस्थान, हरियाणा, यूपी और झारखंड से होकर बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्व तक जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ पर भी मानसून एक्टिव है। इसकी वजह से छत्तीसगढ़ में 17 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा। छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में 13, 14 और 15 जुलाई को भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

16 और 17 जुलाई को भी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के सरगुजा, जशपुर और बलरामपुर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं सूरजपुर, रायगढ़, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती, गरियाबाद, धमतरी, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker