अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की गलती पर डोनाल्ड ट्रंप ने उड़ाया मजाक, पढ़ें पूरी खबर…

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बाइडन की बीमारी को लेकर तमाम दावे किए जा रहे हैं। इस बीच बाइडन ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिसको लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने उनका मजाक उड़ाया है। गुरुवार को नाटो इवेंट के दौरान जो बाइडन ने यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की को ‘प्रेसीडेंट पुतिन’ कह दिया। बाइडन की गलतियों का सिलसिला यहीं नहीं रुका। उन्होंने अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रंप बोल गए। राष्ट्रपति बाइडन वॉशिंगटन में नाटो शिखर सम्मेलन के समापन के मौके पर बोल रहे थे। इस दौरान प्रेस काफ्रेंस में बाइडन ने दावा किया कि फिलहाल कोई भी सर्वेक्षण या व्यक्ति उन्हें यह संकेत नहीं दे रहा है कि वह दोबारा चुनाव नहीं जीत सकते। उन्होंने कहा कि यह एकमात्र कारण होगा, जिसके चलते वह राष्ट्रपति पद की दावेदारी छोड़ने पर विचार करेंगे।

असल में जो बाइडन 32 विदेशी नेताओं के साथ यूक्रेन कॉम्पैक्ट पर घोषणा कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने अपने यूक्रेनी काउंटरपार्ट को बोलने के लिए आमंत्रित किया। बाइडन ने कहा, अब मैं यूक्रेन के राष्ट्रपति को बुलाना चाहूंगा। कृपया राष्ट्रपति पुतिन का स्वागत कीजिए। हालांकि जेलेंस्की ने अपने मजाकिया अंदाज से ऐसा जाहिर किया मानों कुछ हुआ ही नहीं। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा-‘मैं बिल्कुल ठीक हूं।’ इससे पहले 81 वर्षीय डेमोक्रेट उम्मीदवार स्टेज से उतरने लगे थे। हालांकि उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और वह वापस स्टेज पर पहुंच गए।

इसके कुछ ही देर के बाद जो बाइडन की प्रेस कांफ्रेंस शुरू हुई। इस दौरान उन्होंने और बड़ी गलती कर दी। उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को बाइडन ने ‘वाइस प्रेसीडेंट ट्रंप कह डाला’। एक पत्रकार के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “मैंने ट्रंप को वाइस प्रेसीडेंट पद के लिए ही चुना है, मुझे नहीं लगता कि वह प्रेसीडेंट बनने के लिए क्वॉलीफाइड हैं।” इस दौरान बाइडन लगातार खांसते रहे। बता दें कि यह मामला ऐसे समय आया है, जब बाइडन अपनी उम्र और मानसिक हालात को लेकर लगातार आलोचकों के निशाने पर हैं। गौरतलब है कि बाइडन ने कहा कि वह अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ एक बार फिर चुनाव लड़ने के लिए स्वस्थ” और प्रतिबद्ध हैं। बाइडन ने यह भी कहा कि एक मूर्खतापूर्ण गलती उनका इरादा नहीं बदलेगी, क्योंकि उन्हें कई काम पूरे करने हैं।

ट्रंप ने क्या लिखा

बाइडन के स्लिप टंग पर ट्रंप ने एक्स पर ‘ओह जो’ ट्रेंड पर रिएक्ट किया। उन्होंने लिखा कि ‘बहुत सही जा रहे हो जो।’ गौरतलब है कि रिपोर्टर्स ने बाइडन से यह भी पूछा था कि ट्रंप द्वारा उड़ाए जा रहे मजाक पर वह क्या कहेंगे? इस पर बाइडन ने सभी को चौंकाते हुए कहा-‘उनकी बात सुनिए।’ एक्स पर कई अन्य यूजर्स ने ट्वीट किया और बाइडन का मजाक उड़ाया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker