उत्तराखंड में भारी बारिश ने मचाई आफत, IMD ने अलर्ट किया जारी

उत्तराखंड में मॉनूसन सीजन में अभी और आफत आएगी। आईएमडी की ओर से बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के अलर्ट के बाद स्कूल भी बंद किए गए हैं। उत्तराखंड के नैनीताल, बागेश्वर जिलों में सोमवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

वहीं, देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़ जिलों में गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश के तीव्र से तीव्र दौर होने की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि इन छह जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी और हरिद्वार में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमक सकती है। लोगों से तटीय इलाकों के पास नहीं जाने की अपील की गई है।

अल्मोड़ा को छोड़ 5 जिलों में सोमवार को स्कूल 

मौमस विभाग के बारिश के अलर्ट के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है। कुमाऊं में अल्मोड़ा जिले को छोड़ पांच जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों को चौबीसों घंटे अलर्ट रहने की सख्त हिदायत दी गई है। 

सबसे ज्यादा गदरपुर में बारिश 

उत्तराखंड में कुमाऊं से लेकर गढ़वाल के जिलों में रविवार को जोरदार बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश गदरपुर में 104 एमएम दर्ज की गई। वहीं, नैनीताल में 87, हल्द्वानी में 82, रामनगर में 50, काशीपुर में 43.5, अल्मोड़ा में 37.5, धनोल्टी में 33, देहरादून में 45.5 एमएम बारिश दर्ज की गई।

देहरादून में पारा 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज

देहरादून में बारिश से पहले धूप खिली और उमस भी रही। बारिश से राहत मिली और पारा गिर गया। दून में अधिकतम तापमान 32.4, पंतनगर में 24.6, मुक्तेश्वर में 15.3, नई टिहरी में 24.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker