बदरीनाथ धाम के दर्शन कर लौट रहे तीर्थयात्रियों की बाइक पर पहाड़ से गिरी चट्टान, दो की दर्दनाक मौत

बदरीनाथ धाम की यात्रा कर लौट रहे बाइक सवार दो तीर्थ यात्रियों की भूस्‍खलन की चपेट में आने से मृत्‍यु हो गई। कर्णप्रयाग से गौचर के मध्‍य चटवा पीपील के पास यह हादसा हुआ। पहाड़ी से हुए भूस्‍खलन में दोनों तीर्थयात्री बाइक समेत दब गए। 

थाना कर्णप्रयाग क्षेत्र अंर्तगत बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर गौचर-कर्णप्रयाग के मध्य गलनाऊं के समीप पहाड़ी से गिरे चट्टान की चपेट में आने से बदरीनाथ यात्रा कर लौट रहे हैदराबाद के दो मोटरसाइकिल सवार तीर्थयात्रियों की मौत हो गई।

शनिवार सुबह दस बजकर बीस मिनट पर हुए हादसे की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन और एसडीआरएफ टीम ने घटना का जायजा लिया और राजमार्ग पर जेसीबी की मदद से चट्टान के नीचे बाइक के साथ दबे मृतकों को निकाल यातायात बहाल किया।

थाना प्रभारी कर्णप्रयाग देवेन्द्र सिह रावत ने बताया शनिवार की सुबह दूरभाष पर हादसे की खबर मिली कि बदरीनाथ हाईवे पर कर्णप्रयाग से गौचर के बीच चटवा पीपल के पास एक बुलेट मोटर साइकिल पर चट्टान गिरने से बदरीनाथ यात्रा से लौट रहे दो लोगों की मौके पर मौत हो गई है।

मौके पर पहुंचे पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने किसी तरह मृतकों के शव को चट्टान से निकाला और शवों को कर्णप्रयाग उपजिला चिकित्सालय की मोर्चरी पहुंचाया। थाना प्रभारी ने बताया निर्मल शाही उम्र 36 पुत्र रामकृष्ण और सत्य नारायण पुत्र धरा मल्लय्या उम्र 50 निवासी 132/ 48 /ए/1 स्कंदगिरी मंदिर सीतापहलमंडी, हैदराबाद की दबकर मौत हो गई है।

थाना प्रभारी ने बताया दो अलग-अलग बाइक पर चार लोग यात्रा कर वापस लौट रहे थे कि हादसा हो गया। साथ में चल रहे मृतक निर्मल का भाई और अन्य सवार इनसे आगे निकल गए थे। वह सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे और मृतकों की शिनाख्त की। दोनों मृतकों के पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को साथ में चल रहे उनके स्वजन और साथियों के सपुर्द किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker