बिहार: जहानाबाद और वैशाली में मचाई तबाही, ठनका गिरने से 6 लोगों की मौत

जहानाबाद, वैशाली व बेगूसराय जिले में शुक्रवार को हुई झमाझम वर्षा के बीच ठनका गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। जहानाबाद में शुक्रवार को मखदुमपुर में एक ही जगह तीन लोगों की मौत हो गई। मखदुमपुर थाना क्षेत्र के पुनहदा ग्राम पंचायत अ॑तर्गत ग॑गा बिगहा मे अचानक आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई।

मृतकों की हुई पहचान

मृतकों में गया जिले के बेला थाना क्षेत्र के नेवारी व्यवसाई बलम यादव समेत दो ग्रामीण भूषण यादव तथा प्रमोद यादव शामिल हैं। व्यापारी गंगा बिगहा में नेवारी खरीदारी कर गाड़ी पर लोड करा रहे थे, साथ में दोनों ग्रामीण भी थे, तभी आकाशीय बिजली चमकने पर तीनों नेवारी के पु॑ज के पास जा छिपे।

जहां जाकर छिपे, वहीं गिरा ठनका

पुंज पर ही आकाशीय बिजली गिरने से तीनों इसकी चपेट में आ गए और तीनों की मौत हो गई। मखदुमपुर थाना अध्यक्ष ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के निरपुर कुसाही गांव में धान का बिचरा उखारने के क्रम में ठनका गिरने से घटना स्थल पर ही महिला की मौत हो गई।

मृतिका कमलेश राय की पैंतीस वर्षीय पत्नी बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते पुलिस पदाधिकारी पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई में जुटी है। बेगूसराय जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर ठनका गिरने किशोरी समेत दो लोगों की मौत हो गई। बछवाड़ा थाना क्षेत्र के रानी दो पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 15 शिबू टोल में 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वहीं गुरुवार की रात शौच के दौरान फुलवड़िया में एक किशोरी की जान चली गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker