सूर्यकुमार यादव के कैच देख रोहित शर्मा ने दिया रिएक्शन, जानिए…

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में सूर्यकुमार ने ऐतिहासिक कैच पकड़ा। यह कैच सदियों तक क्रिकेट फैंस को रोमांचित करता रहेगा। हालांकि, जब डेविड मिलर ने यह शॉट खेला था तब रोहित शर्मा अपनी उम्मीद हार चुके थे। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उनका रिएक्शन देखा जा सकता है।

वेस्टइंडीज के बारबाडोस में 29 जून को भारतीय टीम के साथ-साथ क्रिकेट फैंस की भी सांसे थम गई थी। मैच का आखिरी ओवर था और साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। क्रीज पर सेट बल्लेबाज डेविड मिलर मौजूद थे। कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद हार्दिक पांड्या को थमाई। पहली गेंद पर डेविड मिलर ने लॉन्ग ऑफ की तरफ शॉट खेला।

हिम्मत हार चुके थे रोहित शर्मा

गेंद में उंचाई थी। एक पल के लिए सभी लगा कि यह गेंद छक्के के लिए जा रही है। कप्तान रोहित शर्मा भी उम्मीद हार चुक थे, लेकिन लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने अपनी बायीं तरफ जाकर कैच पकड़ा। हालांकि, उनका बैलेंस सही नहीं था। वह बाउंड्री की तरफ जा रहे थे। यहां सूर्या ने गेंद हवा में उछाली और खुद बाउंड्री के पार गए फिर मैदान में अंदर आए और कैच लपका।

साउथ अफ्रीका के हाथ लगी निराशा

भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर 17 साल बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीता। वहीं, पहली बार वर्ल्ड कप इतिहास के फाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका को निराशा हाथ लगी। भारत इस टूर्नामेंट में अविजित रहा। भारत का एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। जसप्रीत बुमराह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker